Lucknow Crime: प्रेमिका से नहीं हुई शादी तो नहर में कूदा युवक, 28 घंटे बाद मिला शव

Lucknow Crime: सहादतगंज थानाक्षेत्र के पुराना चबूतरा निवासी फहद (22) पुत्र सैद सोमवार सुबह सुल्तानपुर रोड स्थित इंदिरा नहर के पुल पर पहुंचा था जहां से उसने नहर में छलांग लगा दी।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-30 12:36 GMT

सर्च अभियान के दौरान SDRF: Photo- Newstrack

Lucknow Crime: सोमवार सुबह सुल्तानपुर रोड से इंदिरा नहर में कूदे सहादतगंज निवासी फहद (22) का शव मंगलवार की दोपहर करीब 28 घंटे के बाद पुलिस और SDRF की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद बरामद कर लिया है। युवक ने प्रेमिका से शादी न हो पाने के चलते नहर में कूद कर जान दे दी। उसने यह बात अपने पास रखी एक डायरी में लिखी थी। वहीं, स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से युवक की तलाश शुरू की थी। साथ ही एसडीआरएफ को भी सूचना देकर बुलाया गया था। 

जानकारी के अनुसार सहादतगंज थानाक्षेत्र के पुराना चबूतरा निवासी फहद (22) पुत्र सैद सोमवार सुबह सुल्तानपुर रोड स्थित इंदिरा नहर के पुल पर पहुंचा था जहां से उसने नहर में छलांग लगा दी। स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। साथ ही इस बात की सूचना युवक के परिजनों के साथ SDRF को दी गई। सोमवार को दिन भर चले सर्च ऑपरेशन में युवक का पता नहीं चल सका। शाम को 6 बजे के करीब अंधेरा हो जाने के चलते सर्च ऑपरेशन में दिक्कत आने लगी जिसके बाद ऑपरेशन रोक दिया गया। मंगलवार सुबह फिर से तलाश शुरू की गई। इंस्पेक्टर गोसाईंगंज ब्रजेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया की कई घंटे चले सर्च ऑपरेशन के बाद फिलहाल पुलिस और SDRF टीम की मदद से युवक के शव को नहर से निकाल लिया गया है। पंचनामा भर कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

प्रेमिका से नहीं हुई शादी तो कर ली आत्महत्या

गोसाईंगंज एसएचओ ब्रजेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि युवक की मोटर साइकिल के पास से एक मोबाइल और डायरी भी बरामद हुई है। डायरी में युवक ने आत्महत्या करने की बात लिखी है। हालांकि उसने किसी पर इसका आरोप नहीं लगाया है। जानकारी के अनुसार फहद किसी लड़की से शादी करना चाहता था लेकिन उसके घर वाले इस शादी से इंकार कर रहे थे। इसी बात को लेकर फहद ने यह कदम उठाया है।

राहगीरों की जुटी भीड़

युवक के नहर में कूदने की सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में लोग भी घटनास्थल पर जमा हो गए। पुलिस के हटाने के बावजूद लोग रेस्क्यू अभियान देखने के लिए मौके पर भीड़ लगाए रहे। वहीं, युवक की मौत की सूचना से उसके परिजनों का भी रो- रो कर बुरा हाल है।

Tags:    

Similar News