Lucknow News: डेंगू के मरीजों की संख्या में आई कमी, एंटीलार्वा छिड़काव जारी, मकान मालिकों को नोटिस

Lucknow News: सीएमओ कार्यालय के मुताबिक डेंगू और मलेरिया के मरीजों की संख्या में कमी आई है। पिछले दिनों दोनों के मरीज अधिक मिल रहे थे। लेकिन अब इसमें गिरावट देखने को मिल रही है।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-09-30 19:15 IST

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में पिछले 24 घंटे में डेंगू के आठ नए मरीज मिले हैं। वहीं मलेरिया का कोई भी मरीज पिछले 24 घंटे में नहीं मिला है। स्वास्थ्य विभाग ने यह दावा किया है। नियमित रूप से मरीजों की खोजबीन के लिए अभियान चलाया जा रहा है। 

डेंगू के आठ नए मरीज मिले 

स्वास्थ्य विभाग की मानें तो लखनऊ में आठ नए मरीज मिले हैं। चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ. मनोज अग्रवाल का कहना है कि आलमबाग इलाके में तीन, चौक व अलीगंज में दो-दो और इंदिरा नगर में डेंगू का एक मरीज मिला है। वहीं यह भी दावा है कि मलेरिया का कोई भी मरीज 24 घंटे में नहीं मिला है।

मरीजों की संख्या में आई कमी

सीएमओ कार्यालय के मुताबिक डेंगू और मलेरिया के मरीजों की संख्या में कमी आई है। पिछले दिनों दोनों के मरीज अधिक मिल रहे थे। लेकिन अब इसमें गिरावट देखने को मिल रही है। इसकी सबसे बड़ी वजह है कि जगह जगह पर डेंगू से बचाव के लिए एंटी लारवा का छिड़काव किया जा रहा है। जिससे अचानक से डेंगू और मलेरिया का आंकड़ा गिर गया है।

15 मकान मालिकों को नोटिस 

इसके अलावा 1607 घरों व आसपास सर्वे में मच्छरजनित स्थितियां मिलने पर 15 मकान मालिकों को नोटिस जारी किया गया। जनवरी से अब तक डेंगू के कुल 477 और मलेरिया के 408 मरीज मिल चुके हैं। नगर मलेरिया इकाई और जिला मलेरिया अधिकारी की टीमों ने शहर के कई इलाकों, भवनों का निरीक्षण कर एंटीलार्वा का छिड़काव किया है।

Tags:    

Similar News