Lucknow News: KGMU के ट्रामा सेंटर में भिड़े डॉक्टर और तीमारदार, वीडियो वायरल

KGMU: मरीज के परिजनों ने आरोप लगाया कि डॉक्टर ने दस्तावेज न मिलने पर डांटना शुरू कर दिया। इसके बाद मरीज ने वीडियो बनाना शुरू किया। वीडियो बनता देख डॉक्टर तीमारदार पर भड़क गए।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-06-29 14:30 GMT

KGMU Trauma Centre: किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर में डाक्टरों और कर्मचारियों की लापरवाही का नया मामला सामने आया है। एक मरीज के परिजन और डॉक्टर के बीच शनिवार को झड़प हो गई। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। आरोप है कि मरीज के इलाज से संबंधित कागज़ गुम हो गए। जब परिजनों ने डॉक्टर को इस बारे में बताया तब डॉक्टर ने उन्हें डांटना-फटकारना शुरू कर दिया। 

गुम हो गई मरीज की रिपोर्ट

केजीएमयू में शनिवार को कैजुअल्टी में एक मरीज के इलाज से संबंधित कागजात खो गए। मरीज के परिजनों ने इस बारे में डॉक्टर-पैरामेडिकल स्टाफ को बताया। काफी देर खोजने के बाद भी मरीज की रिपोर्ट नहीं मिली। जानकारी के अनुसार ट्रॉमा सेंटर में कुल 400 बेड हैं। जिसमें से अधिकतर बेड अक्सर भरे रहते हैं। जब बेड नहीं खाली रहते हैं तब मरीजों को स्ट्रेचर पर भर्ती किया जाता है। बता दें कि हर रोज दो सौ से अधिक मरीज इमरजेंसी में इलाज के लिए आते हैं। इस वजह से वहां कार्यरत कर्मचारियों पर काफी दबाव होता है।

रिपोर्ट गुम होने पर डॉक्टर नाराज 

मरीज की फाइल गुम होने की जानकारी तीमारदार ने ड्यूटी पर मौजूद स्टाफ को दी। जिसके बाद मरीज के कागजात की खोज हुई। काफी समय बाद भी रिपोर्ट नहीं मिली। इसके बाद मरीज को देखने डॉक्टर आ गए। जानकारी के अनुसार डॉक्टर न्यूरो सर्जरी विभाग के हैं। डॉक्टर ने तीमारदार से मरीज के दस्तावज मांगे। परिजनों ने बताया कि मरीज की रिपोर्ट कहीं गुम हो गई है। इस बार पर डॉक्टर काफी गुस्सा हो गए। 

तीमारदार और डॉक्टर भिड़े

मरीज के परिजनों ने आरोप लगाया कि डॉक्टर ने दस्तावेज न मिलने पर डांटना शुरू कर दिया। इसके बाद मरीज ने वीडियो बनाना शुरू किया। वीडियो बनता देख डॉक्टर तीमारदार पर भड़क गए। जिसके बाद परिजनों और डॉक्टर के बीच झड़प शुरू हो गई। दोनों को आपस से भिड़ते देख कैजुअल्टी में मौजूद अन्य लोगों से झगड़ा शांत कराया। इसी मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Tags:    

Similar News