Lucknow Crime: कार पर बस पलटने के मामले में लखनऊ निवासी कार मालिक ने दी तहरीर, ACP बोले- होगी सख्त कार्रवाई

Lucknow Crime: गुरुवार रात मोहनलालगंज थानाक्षेत्र के कनकहा इलाके में रायबरेली की ओर से लखनऊ आ रही डबल डेकर बस हाइवे पर अनियंत्रित होकर एक कार पर पलट गई थी।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-09-06 13:42 GMT

Photo- Social Media

Lucknow Crime: मोहनलालगंज थानाक्षेत्र के कनकहा इलाके में बीती देर रात कार पर डबल डेकर बस पलटने के मामले में राजधानी लखनऊ के कृष्णा नगर निवासी कार मालिक ने थाने में तहरीर दी है। मोहनलालगंज पुलिस ने पीड़ित से तहरीर लेकर उसे मेडिकल हेतु अस्पताल भेजा है। ACP मोहनलालगंज रजनीश वर्मा ने कहा कि प्राप्त तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि गुरुवार रात मोहनलालगंज थानाक्षेत्र के कनकहा इलाके में रायबरेली की ओर से लखनऊ आ रही डबल डेकर बस हाइवे पर अनियंत्रित होकर एक कार पर पलट गई थी। कार लखनऊ के कृष्णा नगर निवासी अमनदीप सिंह की थी। हादसे में उनका बेटा वनराज सिंह बुरी तरह से कार में फंस गया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने गैस कटर की मदद से कार को काटकर बेटे को बाहर निकाला था। उसके पैर व शरीर के अन्य हिस्सों में चोटें आई थी। वहीं, बस पर सवार कुछ अन्य सवारियों को भी मामूली चोटें लगी थी। सभी को पुलिस ने तत्काल इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर भेजा था। गनीमत रही कि हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ। हालाँकि, घटना में अमनदीप की कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी। इसके बाद शुक्रवार की शाम मोहनलालगंज थाने पहुंचे अमनदीप ने कार्रवाई हेतु पुलिस को तहरीर दी। इसके बाद उन्हें मेडिकल हेतु अस्पताल भेजा गया। इंस्पेक्टर मोहनलालगंज आलोक राव ने कहा कि तहरीर प्राप्त हुई है। उसी के अनुसार मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

सवारियों को लेकर दिल्ली जा रही थी बस

एसीपी रजनीश वर्मा ने न्यूज़ट्रैक से बातचीत में बताया कि बस में रायबरेली व प्रतापगढ़ की अधिकांश सवारियां थी। बस सभी को लेकर दिल्ली जा रही थी। हादसे के बाद चोटिल लोगों को अस्पताल भेजा गया। जबकि अन्य सवारियों को उनके बताए गए स्थानों पर निजी वाहन का प्रबंध कर रवाना किया गया। निजी वाहनों के माध्यम से कुछ सवारियों को रायबरेली व प्रतापगढ़ भेजा गया जबकि कई लोगों ने कहा कि उनके रिश्तेदार लखनऊ में हैं ऐसे में उन्हें भी सकुशल रवाना किया गया। साथ ही जिन्होंने दिल्ली जाने की बात कही थी उनको चारबाग स्टेशन तक छोड़ने की व्यवस्था भी पुलिस ने कराई।

एसीपी के साथ दो थानों की पुलिस ने सम्भाला मोर्चा

रात में हादसे की सूचना जब मोहनलालगंज सर्किल के एसीपी रजनीश वर्मा को मिली तो वह स्वयं मोहनलालगंज व निगोहां थाने की पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पहले उन्होंने सभी चोटिल लोगों को अस्पताल भिजवाया। इसके बाद निजी वाहनों की मदद से अन्य सवारियों को उनके गंतव्य स्थल तक रवाना किया। एसीपी के साथ ही SHO मोहनलालगंज आलोक राव और SHO निगोहां अनुज कुमार तिवारी भी अपनी टीम के साथ देर रात तक मौके पर डंटे रहे।

खानापूर्ति कर चलता बना तहसील प्रशासन

हादसे के बाद तहसील के जिम्मेदार भी मौके पर पहुंचे लेकिन इस दौरान उन्होंने ज्यादा मेहनत करना उचित नहीं समझा। थोड़ी देर रुक कर खानापूर्ति करने के बाद तहसील अधिकारी घटनास्थल से निकल गए। उन्होंने अन्य सवारियों को घर भिजवाने तक का प्रबंध करना भी जरुरी नहीं समझा। नतीजतन, पुलिस ने अपने स्तर से वाहनों को प्रबंध कर सभी को गंतव्य तक रवाना किया।

Tags:    

Similar News