Lucknow Crime News: 11 किलो सोना बेचने जा रहे तस्कर को लखनऊ में DRI ने पकड़ा, 8 करोड़ का सोना बरामद

Lucknow Crime News: DRI की टीम ने 11 किलो सोना लेकर बेचने के लिए निकले तस्कर को रंगे हाथ पकड़ कर उससे 8 करोड़ रुपये से अधिक का सोना बरामद किया है।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-13 13:27 GMT

सांकेतिक तस्वीर। Social Media 

Lucknow Crime News: DRI की टीम ने 11 किलो सोना लेकर बेचने के लिए निकले तस्कर को रंगे हाथ पकड़ कर उससे 8 करोड़ रुपये से अधिक का सोना बरामद किया है। पकड़ा गया आरोपी सोहन गोयल दिल्ली का रहने वाला है और बीते लम्बे समय से वह तस्करी की घटना को अंजाम दे रहा है। इस बार मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे धर दबोचा। सूत्रों के अनुसार आरोपी तेलीबाग में नामचीन सर्राफ की दुकान पर यह सोना बेचने जा रहा था। 

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार शुक्रवार की रात लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे के टोल प्लाजा पर 11 किलो सोना लेकर दिल्ली के करोल बाग़ निवासी तस्कर लखनऊ आ रहा था। वह अपनी एक्सयूवी कार से दुबई मेड सोना लेकर आ रहा था। इसी बीच DRI टीम को मुखबिर के माध्यम से तस्करी की जानकारी हुई। मौके पर पहुँची DRI टीम ने आरोपी को टोल प्लाजा से ही गिरफ्तार कर लिया। गाड़ी की जाँच करने पर उसमे से 10 किलो रॉ गोल्ड और 1 किलो सोने के आभूषण टीम ने बरामद किए हैं। सारा सोना गाड़ी की सीट के नीचे एक डिब्बे में पैक करके रखा गया था। टीम ने आरोपी के पास से लखनऊ नंबर की एक्सयूवी कार भी जब्त कर ली है। विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी लखनऊ के तेलीबाग इलाके की एक नामचीन दुकान पर तस्करी का सोना बेचने के लिए आ रहा था।

कस्टम कोर्ट ने आरोपी को भेजा जेल

मौके से गिरफ्तार तस्कर को पुलिस ने कस्टम कोर्ट में पेश किया है। सुनवाई के बाद कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। पकड़े गए आरोपी ने खुद को ड्राइवर बताया है। सोना किसका था और उसे किसने दिया फ़िलहाल DRI अब इन विषयों पर जाँच पड़ताल कर रही है। सूत्रों ने बताया कि ड्राइवर के पकडे जाने की जानकारी मिलने पर तेलीबाग स्थित दुकान के मालिक भी दुकान छोड़कर फरार हो गए। फ़िलहाल अब DRI आरोपी को रिमांड में लेने की तैयारी कर रही है। इसके बाद ही पूछताछ में अन्य खुलासे हो सकेंगे।

Tags:    

Similar News