Lucknow News: PNC कम्पनी की लापरवाही से गौरी बाजार में शिक्षिका की कार पर गिरा पोल, गाड़ी क्षतिग्रस्त

Lucknow News: PNC कंपनी के कर्मचारी क्रेन से पोल शिफ्टिंग का काम कर रहे थे। बताया जा रहा है कि इसी पोल शिफ्टिंग के दौरान क्रेन का वायर टूट गया और पोल नीचे खड़ी कार पर जा गिरा।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-09-04 08:19 GMT

Lucknow News

Lucknow News: सरोजनी नगर थानाक्षेत्र के गौरी बाजार में बुधवार को हीरालाल यादव लॉ कॉलेज के बाहर खड़ी शिक्षिका नीलम माया की कार पर पोल गिर गया। हादसे में गाड़ी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। गनीमत रही की घटना के दौरान कार में कोई सवार नहीं था वरना हादसा और भी बड़ा हो सकता था। हादसा उस वक्त हुआ जब विद्युत पोल लगाने के लिए लाइन शिफ्टिंग का काम चल रहा था।

जानकारी के अनुसार, सरोजनी नगर थानाक्षेत्र के गौरी बाजार में हीरालाल यादव लॉ कॉलेज है। बुधवार की सुबह शिक्षिका नीलम माया यहां पढ़ाने के लिए पहुंची थी। वह अपनी कार परिसर के बाहर खड़ी कर चली गई। इसी बीच PNC कंपनी के कर्मचारी क्रेन से पोल शिफ्टिंग का काम कर रहे थे। बताया जा रहा है कि इसी पोल शिफ्टिंग के दौरान क्रेन का वायर टूट गया और पोल नीचे खड़ी कार पर जा गिरा। हादसे में कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं, घटना के बाद बड़ी संख्या में राहगीर और कॉलेज के शिक्षक भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने कंपनी पर लापरवाही का भी आरोप लगाया है। हालांकि, गनीमत यह रही कि हादसे के दौरान कार में कोई सवार नहीं था और उसके आसपास भी लोग नहीं थे वरना यह हादसा और भी विकराल रूप ले लेता।

लखनऊ कानपुर एलिवेटेड रोड का निर्माण कर रही है PNC

आपको बता दें कि लखनऊ कानपुर एलिवेटेड रोड के निर्माण का जिम्मा PNC कंपनी को मिला हुआ है। बुधवार को इसी के तहत 33 हजार वोल्ट की विद्युत लाइन के तार ऊंचा करने के लिए पोल लगाया जाना था, तभी हादसा हो गया। फिलहाल, अभी तक पीड़ित पक्ष की ओर से थाने पर किसी के खिलाफ कोई तहरीर नहीं दी गई है। सरोजनी नगर पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

हादसे और जाम की समस्या बरकरार

बीते कई महीनों से PNC कंपनी लखनऊ कानपुर एलिवेटेड रोड का निर्माण कर रही है। इसकी वजह से यहां आए दिन छिटपुट हादसे होते रहते हैं। पहले भी बंथरा इलाके में गार्डर गिरा था। कई बार लोहे के बड़े बड़े टुकड़े भी नीचे गिर चुके हैं। इसके बावजूद कर्मचारियों और अधिकारियों की लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही है। वहीं, निर्माण कार्य के चलते सड़क पर रोजाना भीषण ट्रैफिक जाम की समस्या से भी राहगीरों को सामना करना पड़ रहा है।

Tags:    

Similar News