Lucknow News: लोहिया संस्थान के कर्मचारी डकार रहे मरीजों की दवा, जांच के बाद दो नर्सों को निकाला

Lucknow News: शिकायत के बाद संस्थान प्रशासन ने मामले की जांच की। जिसके बाद दो आउटसोर्स नर्सों को जांच में दोषी पाया गया है। दोनों को नौकरी से निकाला दिया गया है।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-09-18 16:00 IST

Lucknow News: राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में गंभीर बीमारियों से परेशान मरीजों को इलाज में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मरीजों की दवा संस्थान के कर्मचारी डकार रहे हैं। आईसीयू में भर्ती मरीज के परिजन ने इसकी शिकायत की है। जिससे यह खुलासा हुआ है। शिकायत के बाद संस्थान प्रशासन ने मामले की जांच की। जिसके बाद दो आउटसोर्स नर्सों को जांच में दोषी पाया गया है। दोनों को नौकरी से निकाला दिया गया है। 

आईसीयू के मरीजों पर तरस नहीं खा रहे कर्मचारी 

संस्थान में करीब 1000 बेड हैं। गरीब मरीजों को सरकारी योजनाओं से मुफ्त इलाज, दवा व जांच उपलब्ध कराई जा रही है। आईसीयू में गंभीर मरीज का राहत कोष योजना से मुफ्त इलाज उपलब्ध कराया जा रहा। डॉक्टर की सलाह पर मरीजों की मुफ्त दवाएं मंगाई जाती हैं। लेकिन इन सबके इतर कर्मचारियों को आईसीयू में भर्ती मरीज पर तरस नहीं आ रहा।

खाते में आई रकम पड़ी कम 

आउटसोर्सिंग पर तैनात दो स्टाफ नर्स ने बिना डॉक्टर की सलाह के मरीज के राहत कोष से महंगी दवा एल्ब्यूमिन मंगाई। एक नर्स ने तीन शीशी एल्ब्यूमिन मंगाई। कुछ दिन बाद दूसरी आउटसोर्सिंग नर्स ने एल्ब्यूमिन मंगाई। इस दौरान मरीज के खाते में योजना के तहत आई रकम कम पड़ गई। डॉक्टर ने कुछ दवाएं लिखीं। लेकिन पैसे कम होने के कारण दवा नहीं आ सकी। तीमारदारों को योजना के पैसे में हेराफेरी की आशंका हुई।

स्टाफ नर्स की मिलीभगत का पता चला

तीमारदारों ने लोहिया अफसरों से शिकायत की। अधिकारियों ने जांच कराई तो बिना डॉक्टर की सलाह के एल्ब्यूमिन मंगाने का खुलासा हुआ। जांच कमेटी को दो स्टाफ नर्स की मिलीभगत का पता चला। उन्होंने नियमित कर्मचारियों के मिले होनी की बात भी कुबूल की। मामले की विस्तृत जांच कराई जा रही है।

Tags:    

Similar News