Lucknow News: नेशनल कॉलेज में आठ जुलाई से प्रवेश परीक्षा, क्रिश्चियन में बढ़ाई गई आवेदन तिथि

Lucknow News: प्राचार्य प्रो. देवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि आठ, नौ और 10 जुलाई को स्नातक पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा का आयोजन होगा।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-06-24 19:30 IST

Lucknow News: नेशनल पीजी कॉलेज में स्नातक व परास्नातक पाठ्यक्रमों में आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। अब इच्छुक अभ्यर्थी तीन जुलाई तक आवेदन कर सकेंगे। इसके साथ काउंसलिंग कार्यक्रम की तारीख भी तय कर दी गई है। वहीं क्रिश्चियन कालेज में प्रवेश के लिए अभ्यर्थी नौ जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।

नेशनल में आठ जुलाई से प्रवेश परीक्षा

नेशनल पीजी कॉलेज में स्नातक व परास्नातक पाठ्यक्रमों में आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। अब इच्छुक अभ्यर्थी तीन जुलाई तक आवेदन कर सकेंगे। पहले यह तारीख 20 जून तय की गई थी। साथ ही अलग-अलग विषयों के लिए प्रवेश परीक्षा की तारीख में भी संशोधन किया गया है। प्राचार्य प्रो. देवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि आठ, नौ और 10 जुलाई को स्नातक पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा का आयोजन होगा। आठ जुलाई को सुबह 11 बजे से बीए, दो बजे से बीएससी मैथ्स ग्रुप, नौ जुलाई को बीकॉम व बीएससी बायोलॉजी ग्रुप और 10 जुलाई को बीसीए, बीकॉम ऑनर्स, बीवोक सॉफ्टवेयर डेवलेपमेंट एंड ई-गवर्नेंस, बीबीए, बीबीए डिजिटल बिजनेस, बीवोक बैंकिंग एंड फाइनेंस व बीएजेएमसी कार्यक्रम की प्रवेश परीक्षा होगी। उन्होंने बताया कि इन पाठ्यक्रमों के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे।

क्रिश्चियन में अब नौ जुलाई तक आवेदन

क्रिश्चियन कालेज में आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। कॉलेज में दाखिले लेने के लिए अभ्यर्थी अब नौ जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट www.lodc.edu.in पर जाकर अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। कॉलेज प्राचार्य डा. नवीन एस सिंह के अनुसार स्नातक में आवेदन के लिए 850 रुपये का शुल्क तय किया गया है। उन्होंने बताया कि बी.एससी रेगुलर में 500, बी.एससी सेल्फ फाइनेंस में 200 सीटें, बी.ए रेगुलर में 460 सीटें, बी.काम रेगुलर 260, सेल्फ फाइनेंस की 160 सीटें हैं। इसके लिए अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News