Lucknow News: आईटी कॉलेज में यूजी पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा दो और तीन जुलाई को, जारी किए गए निर्देश

Lucknow News: प्रो. पैंजी सिंह ने बताया कि दो जुलाई को सुबह नौ से 12 बजे के मध्य और 1:30 से 4:30 बजे के बीच बीएससी बायो, मैथ्स व बीएचएससी कार्यक्रम की प्रवेश परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। इसी तरह तीन जुलाई को सुबह की पाली में बीए पाठ्यक्रम में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा होगी।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-06-24 13:15 GMT

Lucknow News: इसाबेला थोबर्न (आईटी) कॉलेज में शैक्षिक सत्र 2024-25 के तहत स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा की तिथियां घोषित कर दी गई हैं। इस संबंध में कॉलेज प्रशासन की ओर से आधिकारिक वेबसाइट पर दिशा-निर्देश भी जारी किए जा चुके हैं। जिसके मुताबिक आईटी कॉलेज में दो और तीन जुलाई को प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ अवध गर्ल्स डिग्री कॉलेज में 27 जून से काउंसलिंग की प्रक्रिया दोबारा शुरु होगी। सीटों पर पहले आओ पहले पाओ के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा।

यूजी पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा दो से

कॉलेज प्राचार्या प्रो. पैंजी सिंह ने बताया कि दो जुलाई को सुबह नौ से 12 बजे के मध्य और 1:30 से 4:30 बजे के बीच बीएससी बायो, मैथ्स व बीएचएससी कार्यक्रम की प्रवेश परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। इसी तरह तीन जुलाई को सुबह की पाली में बीए पाठ्यक्रम में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा होगी। इसके मद्देनजर एडमिट कार्ड जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे।

अवध गर्ल्स में बीए की काउंसलिंग 27 से

अवध गर्ल्स डिग्री कॉलेज में बीए पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए 27 जून से दोबारा काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। कॉलेज प्रशासन ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। इसके अनुसार सप्ताह में दो दिन सोमवार और गुरुवार को सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक दाखिले लिए जाएंगे। अवध गर्ल्स डिग्री कॉलेज की प्राचार्या प्रो. बीना राय का कहना है कि बीए, बीकॉम और एमए अंग्रेजी, राजनीतिशास्त्र, शिक्षाशास्त्र व भूगोल में पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दाखिले देने की शुरूआत हो गई है। जो अभ्यर्थी कॉलेज में प्रवेश लेना चाहते हैं वह सीधे प्रवेश पा सकते हैं। जानकारी के अनुसार बीए के लिए हफ्ते में दो दिन और अन्य विषयों के लिए सभी कार्य दिवस में एडमिशन लिए जा रहे हैं। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी अपने दस्तावेजों के साथ आकर दाखिला ले सकते हैं।

Tags:    

Similar News