Lucknow Crime News : योगी जी! न्याय दो...न्याय दो, विधानभवन के सामने पहुंचे पीड़ित परिजन, पुलिस ने कर लिया अरेस्ट

Lucknow Crime News : राजधानी लखनऊ के पारा इलाके में बेटे की हत्या के मामले में पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए परिजनों ने विधानसभा के सामने आत्मदाह का प्रयास किया।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-25 11:21 GMT

विधानसभा भवन के सामने पीड़ितों ने आत्मदाह का प्रयास किया (Photo & video - Newstrack)

Lucknow Crime News : राजधानी लखनऊ के पारा इलाके में बेटे की हत्या के मामले में पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए परिजनों ने विधानसभा के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। इस दौरान उन्होंने नारेबाजी कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कार्रवाई की मांग की है। वहीं, मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने आत्मदाह करने पहुंचे लोगों को हिरासत में ले लिया। जिसके बाद हजरतगंज पुलिस को सूचना दी गई। हजरतगंज पुलिस परिजनों से पूछताछ में जुटी है।

मूलरूप से हरदोई जनपद के थाना कासिमपुर अंतर्गत ग्राम सरेहरी निवासी पीड़िता शिव प्यारी पत्नी शिव प्यारे ने बताया कि उनका बेटा विजय कुमार (29) पिछले करीब सात वर्षों से लखनऊ के पारा इलाके के भपटामऊ में गुड्डू पुत्र राजाराम लेखपाल के यहां रहता था। वह यहां ट्रैक्टर से बिल्डिंग मटेरियल लोडिंग - अनलोडिंग का काम करता था। बीती 26 जून को आरोपियों ने फ़ोन कर सूचना दी की बेटा छत से गिर गया है और उसकी मौत हो गई है। जब हम लोग मौके पर पहुंचे तो वहां छत से गिरने के बात नहीं साबित हो रही थी।

पुलिस से कार्रवाई की लगा रहे गुहार

ऐसे में तत्काल पारा पुलिस से आरोपी गुड्डू पुत्र राजाराम लेखपाल, राजाराम लेखपाल पुत्र सीताराम, अर्चना पत्नी गुड्डू, उमावती पत्नी कुलदीप लेखपाल, सरवन आदि लोगों के खिलाफ शिकायत की गई, लेकिन पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। इसके बाद सीएम हेल्पलाइन 1076 पर भी मामले की शिकायत दर्ज कराई गई, लेकिन वहां भी कोई सुनवाई नहीं हुई। परेशान लोगों ने आज कार्रवाई की मांग करते हुए विधानसभा के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। इसमें तकरीबन 20 लोग शामिल थे। जिनमें महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग भी पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगा रहे थे।

विधानसभा भवन के सामने पीड़ितों ने आत्मदाह का प्रयास किया (Photo & video - Newstrack)

आरोपियों पर धमकाने का आरोप

विधानसभा पहुंचे मृतक के परिजनों ने आरोपियों पर धमकाने का आरोप भी लगाया है। शिकायतकर्ता शिव प्यारी के मुताबिक, आरोपी लगातार शिकायत वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। ऐसा न करने पर वो लोग जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं। परिजनों ने कहा कि पारा पुलिस आरोपियों के ऊपर जान बूझकर कार्रवाई नहीं कर रही है। परिजनों ने जल्द FIR दर्ज कर मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग उठाई है।

परिजनों से पूछताछ में जुटी पुलिस

विधानसभा के सामने आत्मदाह करने पहुंचे मृतक के परिवार के करीब 20 लोगों को हजरतगंज पुलिस अपने साथ ले गई है। पूरे मामले को लेकर पुलिस परिजनों से पूछताछ में जुट गई। परिवार आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग कर रहा है। परिजनों ने नारेबाजी करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ से न्याय देने की मांग रखी है।

Tags:    

Similar News