अनोखी शादियां: ICU में पिता ने अपनी दो बेटियों का कराया निकाह, जानें पूरा मामला

Lucknow News: लखनऊ के एक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती एक बाप ने अपनी दोनों बेटियों का निकाह अपने आंखों के सामने कराने की अंतिम इच्छा जताई। इसपर अस्पताल प्रबंधन ने उनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए निकाह की इजाजत दे दी आईसीयू में ही निकाह संपन्न हुआ। आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-16 03:43 GMT

आईसीयू में हुआ निकाह

Lucknow News: लखनऊ में एक अनोखी शादी देखने को मिली। अस्पताल के आईसीयू वार्ड में एक पिता ने अपनी दो बेटियों का निकाह कराया। निकाह पूरे रीति रिवाज के साथ हुआ। शादी संपन्न होने के बाद काफी चर्चा में रही। दरअसल, उन्नाव के रहने वाले सैयद मोहम्मद जनेद इकबाल की अचानक तबीयत बिगड़ गई। तबीयत खराब होने के बाद उन्हें लखनऊ के एरा मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में भर्ती कराया गया। उन्होंने अपने आंखों के सामने अपनी बेटियों की शादी की इच्छा जताई। इस पर परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन से बात कर इसकी मंजूरी ले ली और इस तरह बिमार पिता ने अपने आंखों के सामने अपनी दोनों बेटियों का निकाह कराया।

आंखों के सामने निकाह की जताई इच्छा

दरअसल, जुनेद इकबाल को पिछले चार साल से हाइपरटेंशन की शिकायत है। बीते 11 जून को अचानक तबीयत ज्यादा बिगड़ जाने के बाद जुनेद को लखनऊ के एक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान जुनेद की तबीयत और बिगड़ने लगी। इसपर जुनेद ने अपनी दोनों बेटियों का निकाह अपने आंखों के सामने कराने की आखिरी इच्छा जताई। जुनेद के परिजनों ने डॉक्टर से डिस्चार्ज करने का अनुरोध किया, लेकिन डॉक्टर ने मना कर दिया। इस पर परिजन और अस्पताल प्रबंधन की सहमती से जुनेद की दोनों बेटियों का निकाह आईसीयू में ही उनके आंखों के सामने हुआ। बता दें, जुनेद इकबाल की दोनों बेटियों की शादी पहले से तय थी। उनकी शादी 22 जून और 24 जून को होनी थी।

निकाह पढ़ाने वाले मौलाना का बयान

निकाह पढ़ाने वाले मौलाना के अनुसार, सैयद मोहम्मद जुनेद इकबाल की दोनों बेटियों का निकाह पहले से तय था। दोनों की शादी मुंबई में होनी थी। लेकिन अचानक तबीयत बिगड़ने की वजह से जुनेद काफी परेशान हो गए। उन्होंने अपने आंखों के सामने अपनी बेटियों की शादी की इच्छा जाहिर की। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन की रजामंदी से दोनों का निकाह आईसीयू वार्ड में ही कराया गया। मौलाना के अनुसार, जुनेद की दोनों बेटियां मुंबई में जॉब करती हैं।

Tags:    

Similar News