Lucknow Crime: महिला BJP नेता ने सपा समर्थक ट्विटर हैंडल पर दर्ज कराई FIR, सेक्सिस्ट ट्वीट और गाली देने का आरोप

Lucknow Crime: आरोप है कि उक्त ट्विटर हैंडल से EVM में गड़बड़ी को लेकर झूठे वीडियो भी पोस्ट किए गए हैं। शिकायत के आधार पर पुलिस ने BNS की धारा 353(2), 196, और IT Act 66D, 67 के तहत केस दर्ज कराया है।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-18 19:20 IST

FIR के बाद एक्स पोस्ट पर ऋचा राजपूत ने दी जानकारी व सूर्या समाजवादी हैंडल से की गई एक पोस्ट। Photo- Newstrack 

Lucknow Crime: भारतीय जनता पार्टी की महिला नेत्री और राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की सदस्य ऋचा राजपूत ने शुक्रवार को हज़रतगंज कोतवाली में आईटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में सपा समर्थक ट्विटर हैंडल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने सूर्या समाजवादी (surya_samajwadi) नाम के ट्विटर हैंडल पर सेक्सिस्ट ट्वीट, गाली गलौच, जातिगत वैमनस्यता फ़ैलाने, पहचान छिपाने और चुनाव सम्बन्धी अफवाह फ़ैलाने की शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि उक्त ट्विटर हैंडल से EVM में गड़बड़ी को लेकर झूठे वीडियो भी पोस्ट किए गए हैं। शिकायत के आधार पर पुलिस ने BNS की धारा 353(2), 196, 66D और 67 के तहत केस दर्ज कराया है।

16 पन्ने के स्क्रीनशॉट भी सौंपे

शिकायतकर्ता ने हज़रतगंज पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में कहा है कि उक्त व्यक्ति द्वारा महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की जाती है। इसके लिए उसको विदेशी फंडिंग भी मिलती है। उन्होंने शिकायती पत्र के साथ ही 16 पन्ने के स्क्रीनशॉट भी पुलिस को दिए हैं। उधर, शिकायत के बाद दोनों दलों के समर्थक एक्स पर एक दूसरे के लिए लामबंद हो रहे हैं। ऋचा ने यह भी आरोप लगाया है कि उक्त व्यक्ति ने एक्स पर की गई उनकी एक पोस्ट के स्क्रीनशॉट लेकर समर्थकों को हिंसा के लिए भी उकसाया है। उन्होंने आरोपी पर समाज को बाँटने और लव जिहाद को समर्थन देने के बात भी कही है। साथ ही यह भी कहा है कि आरोपी को इसके लिए विदेशों से भी फंडिंग मिलती है।

जाँच में जुटी हज़रतगंज पुलिस

शिकायत के आधार पर हज़रतगंज पुलिस अब मामले की जाँच में जुट गई है। SHO विक्रम सिंह ने बताया कि प्राप्त शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। अब उक्त अकाउंट की जाँच की जा रही है। साथ ही उसमें इस्तेमाल किए गए मोबाइल नंबर की तलाश भी की जा रही है। इसी के आधार पर आरोपी व्यक्ति को नोटिस जारी कर उसे पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। 

Tags:    

Similar News