Lucknow Crime: मोती झील चौराहे पर झुग्गी झोपड़ियों में लगी आग, सामान जला

Lucknow Crime: स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि काफी देर प्रयास करने के बावजूद दमकल मौके पर नहीं पहुंची है। इस वजह से आग ने विकराल रूप ले लिया। गनीमत रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।

Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-04 16:05 IST

Lucknow News (Pic- Newstrack)

Lucknow Crime: शुक्रवार की दोपहर बाजारखाला थानाक्षेत्र के मोती झील संजय नगर चौराहे पर बनी कई अवैध झुग्गियों में आग लग गई। धुआं उठता देख आसपास के लोगों में अफरा तफरी मच गई। आनन फानन में पुलिस को मामले की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाने के प्रयास शुरू किए। साथ ही इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को भी दी गई। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि काफी देर प्रयास करने के बावजूद दमकल मौके पर नहीं पहुंची है। इस वजह से आग ने विकराल रूप ले लिया। गनीमत रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि झुग्गियों में मौजूद घरेलू सामान जलकर राख हो गया है।

झुग्गियों में रखा सामान जला

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बाजारखाला थानाक्षेत्र के मोती झील संजय नगर चौराहे पर शुक्रवार की दोपहर आग लगने की सूचना मिली थी। तत्काल मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। जानकारी के अनुसार झोपड़ियां संतोष कुमार पांडेय नामक व्यक्ति की हैं। वह यहां अपने परिवार के साथ रहते हैं। शुक्रवार की दोपहर अचानक एक झोपड़ी में आग लगी। देखते ही देखते आग तीनों झोपड़ियों तक पहुंच गई। थोड़ी ही देर में झोपड़ियां जलने लगी। इससे अंदर रखे कपड़े, बिस्तर, राशन और अन्य सामान जलकर राख हो गया। वहीं, सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।

शॉर्ट सर्किट की आशंका

सूत्रों का कहना है कि दोपहर में शॉर्ट सर्किट के चलते झोपड़ी में आग लगी है। गनीमत रही कि उस वक्त अंदर कोई मौजूद नहीं था वरना हादसा और बड़ा हो सकता है। साथ ही अंदर LPG सिलेंडर भी मौजूद था अगर समय रहते आग न बुझती तो सिलेंडर भी ब्लास्ट हो जाता। हालांकि दुर्घटना में अंदर मौजूद काफी सामान जला है। फिलहाल कुल कितने का सामान जला है अभी तक यह पुष्टि नहीं हुई है। माना जा रहा है कि तकरीबन 1 लाख से ऊपर का नुकसान हुआ है।

Tags:    

Similar News