Lucknow Crime: स्कूल वैन में आग लगा पूर्व कर्मचारी ने दे दी जान, पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप

Lucknow Crime: सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में गुरूवार को एक निजी स्कूल के पूर्व कर्मचारी ने पहले दो वैन व एक ई रिक्शे में आग लगा दिया। इसके बाद उसने स्वयं स्कूल परिसर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर लिया।

Update: 2024-08-08 10:38 GMT

लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी में स्कूल के पूर्व कर्मचारी ने दे दी जान (सोशल मीडिया)

Lucknow Crime: राजधानी के सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में गुरूवार को एक निजी स्कूल के पूर्व कर्मचारी ने पहले दो वैन व एक ई रिक्शे में आग लगा दिया। इसके बाद उसने स्वयं स्कूल परिसर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर लिया। घटना के बाद विद्यालय प्रबंधन और पूर्व कर्मचारी के परिजनों में हड़कंप मच गया। मृतक की पत्नी ने विद्यालय प्रशासन पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की गहनता से छानबीन कर रही है। 

वाहन हो चुके थे राख, लॉबी में लटक रही थी लाश 

मिली जानकारी के अनुसार सुशांत गोल्फ सिटी क्षेत्र अन्तर्गत सरसवां सरस्वतीपुरम में जीआरएस मेमोरियल नाम से एक निजी स्कूल है। गुरूवार सुबह लगभग पांच बजे स्कूल के सामने रहने वाले एक व्यक्ति ने अकाउंटेंट को फोन किया। फोन उनकी पत्नी रश्मि ने रिसीव किया। फोन करने वाले व्यक्ति ने बताया कि स्कूल के अंदर खड़े वाहनों में आग लग गई है। घटना की सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी गयी। सूचना पाकर दमकल की दो गाड़ियां और सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस मौके पर पहुंच गई।

दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग को बुझाया। आग बुझाने तक स्कूल में खड़े दो वैन और एक ई रिक्शा जल राख हो चुके थे। आग बुझाने के बाद पुलिस ने जब स्कूल में छानबीन की तो लॉबी में लगी रेलिंग में चादर के सहारे पूर्व कर्मचारी लालता यादव का शव लटकता मिलने से हड़कंप मच गया। लालता यादव सरसवां में ही रहता है।

पुलिस ने शव मिलने के बाद तुरंत फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया। फॉरेंसिक टीम ने मौके से अहम साक्ष्य एकत्रित किये है। पुलिस को जांच के दौरान मौके से शराब के खाली पाउच, लालता यादव का मोबाइल और बिस्तर बरामद हुआ है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना की जानकारी होने पर स्कूल पहुंचीं लालता यादव की पत्नी मीरा ने विद्यालय प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

मीरा ने स्कूल प्रशासन पर पति को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। वहीं इस संबंध में इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी अंजनी कुमार मिश्र ने बताया कि मृतक की पत्नी की तहरीर पर मामले की छानबीन की जा रही है। पुलिस स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी चेक कर रही है।

चौकीदारी करता था लालता यादव

पुलिस को जांच में यह जानकारी हुई कि मृतक लालता यादव छह माह पहले स्कूल में ही वैन चलाने और चौकीदारी का काम करता था। लेकिन शराब पीने की शिकायत पर स्कूल प्रशासन ने उसे नौकरी से निकाल दिया था। संभावना जतायी जा रही है कि इसी नाराजगी में लालता यादव ने स्कूल में खड़े वाहनों में आग लगाने के बाद खुद जान दे दी।

Tags:    

Similar News