Lucknow News: फन रिपब्लिक मॉल का नाम एशिया और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज, गणेश-लक्ष्मी की मूर्ति लगाई गई

Lucknow News : राजधानी के गोमतीनगर स्थित फन रिपब्लिक मॉल में सोने से बनी गणेश लक्ष्मी की आकर्षक मूर्ति लगाई गई है।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-10-19 22:01 IST

Lucknow News : राजधानी के गोमतीनगर स्थित फन रिपब्लिक मॉल में सोने से बनी गणेश लक्ष्मी की आकर्षक मूर्ति लगाई गई है। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक द्वारा शनिवार को मूर्ति का अनावरण किया है। कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि फन रिपब्लिक मॉल का यह कार्य बेहद सराहनीय है।

24 कैरेट गोल्ड से बनी गणेश लक्ष्मी की मूर्ति

फन रिपब्लिक मॉल में लगाई गई मूर्ति का निर्माण 24 कैरेट गोल्ड प्लेट से किया गया है, जो इसे और आकर्षक बनाती है। इस मूर्ति को एशिया की सबसे बड़ी गोल्ड से बनाई गई मूर्ति बताया जा रहा है। गणेश लक्ष्मी भगवान की मूर्ति बीस फीट की है। जिसे एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स व इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में इस मूर्ति को दर्ज कर लिया गया है।


डिप्टी सीएम ने दी बधाई

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि लखनऊ में दीपावली के पावन अवसर पर फन रिपब्लिक मॉल द्वारा 24 कैरेट गोल्ड प्लेटेड भगवान गणेश माँ लक्ष्मी जी की 500 किलो ग्राम की 12 फीट ऊँची दिव्य मूर्ति की स्थापना कर सभी को इस ऐतिहासिक एवं गौरवमयी क्षण की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। उन्होंने आगे लिखा कि मूर्ति के विलक्षण एवं विशेषत्व के लिए एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड एवं इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है।


31 अक्टूबर तक चलेगा उत्सव

फन रिपब्लिक मॉल की मैनेजर का कहना है कि मॉल में दीपावली उत्सव की शुरुआत 12 अक्टूबर को हुई थी। यह उत्सव 31 अक्टूबर तक चलेगा। जिसमें खरीदारी करने वाले ग्राहकों को मॉल की ओर से आकर्षक उपहार भी दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि तीन हजार रुपए से अधिक की खरीदारी करने पर ग्राहकों को गिफ्ट हैंपर दिए जाएंगे। इस अवसर पर प्रमिल द्विवेदी, प्रीती पांडेय, सुमित कुमार, रोहित मिश्रा, देवेंद्र प्रताप सिंह, हर्षवर्धन अग्रवाल व अन्य मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News