IAS Sujit Kumar: आईएएस सुजीत कुमार बने केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी के पीएस

IAS Sujit Kumar: भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2010 बैच के आईएएस सुजीत कुमार को केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी का प्राइवेट सेक्रेटरी (पीएस) बनाया गया है। सुजीत कुमार पांच साल के लिए प्रतिनियुक्ति पर केंद्र सरकार में गए हैं।

Update: 2024-08-14 06:24 GMT

आईएएस सुजीत कुमार बने केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी के पीएस (न्यूजट्रैक)

IAS Sujit Kumar: आईएएस अधिकारी सुजीत कुमार को राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी का प्राइवेट सेक्रेटरी (पीएस) बनाया गया है। सुजीत कुमार साल 2010 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वह यूपी कैडर के अधिकारी हैं। सुजीत कुमार, इससे पहले कौशांबी के जिलाधिकारी पद की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं। सुजीत कुमार इससे पहले यूपी ग्रामीण सड़क अभियंत्रण विभाग के सीईओ और बिजनौर जनपद के जिलाधिकारी के तौर पर भी तैनात रह चुके हैं। शासन में आईएएस सुजीत कुमार एक साफ छवि के अधिकारी माने जाते हैं।

भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2010 बैच के आईएएस सुजीत कुमार (IAS Sujit Kumar) को केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) का प्राइवेट सेक्रेटरी (पीएस) बनाया गया है। सुजीत कुमार पांच साल के लिए प्रतिनियुक्ति पर केंद्र सरकार में गए हैं। केंद्र सरकार में आईएएस सुजीत कुमार का पद डायरेक्टर के स्तर का रहेगा। इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है। आईएएस साक्षी मित्तल द्वारा हस्ताक्षरित आदेश में कहा गया है- मुझे यह बताने का निर्देश हुआ है कि सक्षम प्राधिकारी ने सुजीत कुमार, आईएएस को कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय में कौशल विकास और उद्यमिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और शिक्षा राज्य मंत्री जयंत चौधरी के निजी सचिव के रूप में निदेशक स्तर पर पांच साल की अवधि के लिए नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के पोते हैं। मोदी 3.0 सरकार में जयंत चौधरी को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। जयंत चौधरी को मोदी सरकार में केंद्रीय राज्य मंत्री बनाया गया है। रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने स्वयं साल 2024 के लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा। लेकिन बागपत और बिजनौर सीट पर उनकी पार्टी के नेताओं ने जीत दर्ज की है। बागपत सीट से राजकुमार सांगवान लोकसभा चुनाव जीते। तो वहीं बिजनौर सीट से आरएलडी प्रत्याशी चंदन चौहान ने जीत दर्ज की है।

Tags:    

Similar News