Lucknow News: ‘न्यूज़ट्रैक’ की खबर का असर, शिक्षामित्रों को मिला सीएम से मिलने का समय, जानें पूरा मामला

Lucknow News: प्रदेशभर से अपनी मांगो को लेकर राजधानी में धरना देने पहुंचे शिक्षामित्रों को शुक्रवार को खुशखबरी मिली है। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षामित्रों को मिलने का समय दिया है।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-09-06 13:15 GMT

Lucknow News: समायोजन, समान कार्य समान वेतन जैसी विभिन्न मांगों को लेकर 5 सितंबर, शिक्षक दिवस पर शिक्षामित्र लखनऊ के ईको गार्डन में धरना प्रदर्शन के लिए बैठे थे। प्रदर्शन का निर्धारित समय समाप्त होने के बाद पुलिस प्रशासन ने शिक्षामित्र प्रदर्शनकारियों को प्रदर्शन स्थल से हटा दिया। जिसके बाद प्रदर्शनकारी तितर बितर हो गए। अगले दिन प्रदर्शन के लिए शिक्षामित्र होमगार्ड मुख्यालय चौराहे से बंगला बाजार चौराहे के सड़क डिवाइडर पर रात बिताने के लिए मजबूर हुए। रात के वक्त सड़क पर वाहन तेज रफतार में फर्राटा भर रहे थे। ऐसे में उनके जान-माल के नुकसान की संभावना थी। ‘न्यूज़ट्रैक’ की टीम ने प्रदर्शनकारियों के हालात पर ‘न पीने को पानी, न सोने के लिए छत...डिवाइडर पर ऐसे रात बिता रहे धरना देने आए शिक्षामित्र’ शीर्षक के साथ खबर प्रकाशित की। जिसके बाद सरकार हरकत में आ गई। दूसरे दिन जब शिक्षामित्र धरना स्थल पर पहुंचे, तो उन्हें मुख्यमंत्री से मिलने का समय मिल गया। इस आश्वासन के साथ वह अपने-अपने घरों को लौट गए।


शिक्षामित्रों को मिला सीएम से मिलने का समय

प्रदेशभर से अपनी मांगो को लेकर राजधानी में धरना देने पहुंचे शिक्षामित्रों को शुक्रवार को खुशखबरी मिली है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षामित्रों को मिलने का समय दिया है। आज जब शिक्षामित्र धरना स्थल पर पहुंचे तो उन्हें शासन की ओर से संदेशा भेजा गया कि सरकार के प्रतिनिधि या मुख्यमंत्री नौ सितंबर को सुबह 11:30 पर शिक्षामित्र संगठनों से मुलाकात करेंगे। वहीं कुछ शिक्षामित्रों ने निदेशालय पर बेसिक शिक्षा विभाग के सचिव को ज्ञापन सौपा।


उम्मीद की किरण जगी...

लखीनपुर खीरी से धरने में पहुंचे प्राथमिक विद्यालय बलारपुर के शिक्षामित्र रमेश कुमार बाजपेई का कहना है कि पहले भी अपनी मांगों को लेकर हम प्रदर्शन करते रहे हैं। लेकिन हमारी मांगो को नहीं सुना गया। इस बार विभाग सचिव जी ने काफी सक्रियता दिखाई है। सरकार की ओर से समय दिया गया है। प्राथमिक विद्यालय कंधरापुर के शिक्षामित्र अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि निदेशालय में रीना सिंह की अध्यक्षता मे प्रदर्शन किया गया। विभाग सचिव से मुलाकत के बाद हमारे शिक्षामित्र साथियों में वर्षों से छाई निराशा के लिए आशा की किरण जगी है। 9 सितंबर को समय मिलने से हम काफी खुश हैं।


सकारात्मक रही विभाग सचिव से भेंट

प्राथमिक विद्यालय चठिया मदनी की शिक्षामित्र रश्मि बाजपेई ने कहा कि समायोजन रद्द किये जाने के बाद से सभी शिक्षामित्र साथी अत्यंत हताश निराश है। एक लम्बे समय से कोई भी आश्वासन या सरकार के द्वारा संवाद की कोशिश नहीं हुई। इस बार की भेंट काफी सकारात्मक रही। हम सभी के अंदर आशा की किरण प्रबल हुई है। आशा है की आगामी नौ तारीख क़ो हमारी मांगो क़ो माना जायेगा।

Tags:    

Similar News