Lucknow News: लखनऊ विकास प्राधिकरण में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह

Lucknow News: उपाध्यक्ष के नेतृत्व में एलडीए के अधिकारियों व कर्मचारियों ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर अयोध्या रोड स्थित सौमित्र वन में पीपल, जामुन, आम, अमलताश आदि प्रजातियों के 78 पौधे रोपे।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-15 06:49 GMT

लखनऊ विकास प्राधिकरण में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह   (photo: social media )

Lucknow News: लखनऊ विकास प्राधिकरण में स्वतंत्रता दिवस का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने प्राधिकरण भवन में ध्वजारोहण करके कर्मचारियों को शुभकामनाएं दीं। इसके बाद उपाध्यक्ष के नेतृत्व में एलडीए के अधिकारियों व कर्मचारियों ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर अयोध्या रोड स्थित सौमित्र वन में पीपल, जामुन, आम, अमलताश आदि प्रजातियों के 78 पौधे रोपे।

कार्यक्रम के दौरान उपाध्यक्ष ने अधिकारियों व कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि हम सभी बहुत भाग्यशाली हैं, जो एक साथ यहां एकत्रित होकर आजादी का जश्न मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिन महान विभूतियों की वजह से हमें स्वतंत्रता मिली है, हमें उनके दिखाये मार्ग पर चलते हुए देश को नयी ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। कार्यक्रम के अंत में सभी कर्मचारियों को मिष्ठान वितरित किया गया। इस मौके पर सचिव विवेक श्रीवास्तव, अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा, वित्त नियंत्रक दीपक सिंह, मुख्य नगर नियोजक केके गौतम व अधीक्षण अभियंता अवनीन्द्र कुमार सिंह समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

लखनऊ वासियों को राहत देने के लिए तैयार हो रहे वन

राजधानी के कुकरैल के किनारे सौमित्र और शक्ति वन को विकसित किया जा रहा है। इनमें बड़ी संख्या में फल और फूल के पौधे लगाए जा रहे हैं। साथ ही यहां बच्चों और बुजुर्गों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए पार्क, पाथ वे, गार्डन, जिम एरिया, किड्स जोन जैसी तमाम अन्य चीजों को भी विकसित किए जाने का प्रस्ताव है। पूर्व में यहां बसे अकबर नगर इलाके के खाली कराकर इस भूमि पर सौमित्र और शक्ति वन विकसित किया जा रहा है। साथ ही कुकरैल के किनारे सरकार रिवरफ्रंट भी विकसित करने जा रही है। यहां बसे लोगों को सरकार ने हरदोई मोहन रोड स्थित बसंत कुंज योजना में नए फ्लेट आवंटित किए हैं। सरकार का कहना है कि इन वनों के विकास से लोगों को शुद्ध प्राण वायु और टहलने आदि के सुविधा के लिए बेहतर पार्क मिलेंगे।



Tags:    

Similar News