Lucknow Crime: राह चलती महिलाओं से पर्स छीनने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, नकदी समेत अन्य सामान बरामद

Lucknow Crime: जानकीपुरम पुलिस ने बुधवार को दो ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो राह चलती महिलाओं से पर्स व अन्य सामान लूट लेते थे और उन्हें धक्का देकर मौके से फरार हो जाते थे।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-10 15:50 GMT

 पुलिस गिरफ्त में आरोपी: Photo- Social Media

Lucknow Crime: जानकीपुरम पुलिस ने बुधवार को दो ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो राह चलती महिलाओं से पर्स व अन्य सामान लूट लेते थे और उन्हें धक्का देकर मौके से फरार हो जाते थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी का माल भी बरामद किया है। फ़िलहाल जानकीपुरम पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

घटना का खुलासा करते हुए डीसीपी नार्थ अभिजीत आर शंकर ने बताया कि 9 जुलाई को सेक्टर आई निवासी संजय कुमार दीक्षित पुत्र प्रेम प्रकाश दीक्षित ने थाने में शिकायत करते हुए बताया था कि 3 जुलाई की दोपहर करीब 3.38 बजे उनकी पत्नी किसी काम से जा रही थी। इसी बीच मोटर साइकिल सवार दो अज्ञात युवक पीछे से आए और पत्नी से पर्स छीनकर उसे धक्का देते हुए फरार हो गए। पर्स में 11 हजार से अधिक की नकदी, पायल, जरूरी दस्तावेज के साथ अन्य सामान था। अभियुक्तों द्वारा धक्का देने के कारण पीड़िता को चोटें भी आ गई थी। प्रार्थी संजय की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ बीएनएसएस की धारा 309 (6) के तहत मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू की गई थी। कल पुलिस को सूचना मिली कि पर्स स्नैचिंग करने वाले दो आरोपी सीडीआरआई के पास खड़े हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में एक आरोपी ने अपना देशराज शर्मा पुत्र प्यारेलाल शर्मा निवासी कल्याण पुर गुड़म्बा बताया जबकि दूसरे आरोपी की पहचान बीकेटी के सोनवा गांव निवासी दीपक द्विवेदी पुत्र स्व. कृष्ण दत्त द्विवेदी के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके पास से चोरी किया गया सामान भी बरामद किया है। फ़िलहाल दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

असलहा कारतूस समेत अन्य सामान बरामद

जानकीपुरम पुलिस ने सख्ती से पूछताछ के बाद आरोपियों की निशानदेही पर 6500 रुपये, 3 आधार कार्ड, एक अवैध देसी तमंचा, 2 जिन्दा कारतूस और एक अपाचे मोटर साईकिल बरामद की है। वहीं, असलहा बरामद होने के बाद आर्म्स एक्ट समेत अन्य धाराओं को भी जोड़ा गया है। साथ ही आरोपियों से कृष्णा नगर थानाक्षेत्र में लूटी गई चैन बेचने के बाद बचे रुपये भी पुलिस ने बरामद किए हैं। 

Tags:    

Similar News