Lucknow Crime News: लाइसेंसी असलहे से खेलने के दौरान बच्चे के पेट में लगी गोली, हालत नाजुक

Lucknow Crime News: राजधानी के लोगों में लाइसेंसी असलहे लेने और उन्हें घर में लोड कर के रखने का शौक अब उनके परिजनों के लिए घातक साबित हो रहा है।

Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-07-07 22:36 IST

Photo- Social Media

Lucknow Crime News: राजधानी के लोगों में लाइसेंसी असलहे लेने और उन्हें घर में लोड कर के रखने का शौक अब उनके परिजनों के लिए घातक साबित हो रहा है। ऐसा ही एक मामला रविवार की शाम कृष्णा नगर थानाक्षेत्र के प्रेम नगर मोहल्ले से सामने आया जहां खेल-खेल में 12 वर्षीय शिवा पुत्र बलवीर सिंह अपने मामा संजय की लाइसेंसी राइफल से गोली चलने के कारण घायल हो गया। गंभीर हालत में उसे अस्पताल भेजा गया है। 

जानकारी के अनुसार रविवार की देर शाम कृष्णा नगर थानाक्षेत्र की चौकी सर्राफा पूरन नगर में बलबीर सिंह का 12 वर्षीय पुत्र अपने घर में खेल रहा था। इसी बीच उसकी नजर घर में रखी राइफल पर चली गई। वह राइफल को खिलौना समझकर उससे खेलने लगा। हालाँकि राइफल लोड होने के चलते अचानक गोली चल गई। पेट में गोली लगने से बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया है। वहीं गोली चलने की सूचना पर परिजन व आसपास के लोग भी मौके पर पहुँच गए। बच्चे को लहूलुहान देखकर उनके होश उड़ गए। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने पुलिस के साथ ही एम्बुलेंस को सूचना दी। मौके पर पहुँची पुलिस ने घायल बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल भेजा है। वहीं, घटनास्थल से राइफल एवं कारतूस को अपने कब्जे में लिया है। पुलिस के अनुसार बलबीर के घर पर उनके साले संजय आए थे। उनकी राइफल से ही यह घटना हुई है। फ़िलहाल मामले की जाँच पड़ताल की जा रही है।

बच्चे की हालत नाजुक

घटनास्थल से प्राप्त जानकारी के अनुसार बच्चे के पेट में गोली लगने से काफी ज्यादा खून बह गया है। फ़िलहाल उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। पुलिस ने बताया कि अभी बच्चे की हालत के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है। इलाज के बाद चिकित्सक से बात कर आगे की स्थिति स्पष्ट की जाएगी। फ़िलहाल पुलिस ने मौके से साक्ष्य एकत्र किए हैं।

पूछताछ में जुटी पुलिस

घटना के बाद पुलिस परिजनों के साथ ही स्थानीय लोगों से मामले की जाँच पड़ताल एवं पूछताछ में जुटी है। आनन- फानन में बच्चे को इलाज के लिए भेजा गया है। वहीं, परिजनों की ओर से अभी किसी पर कोई आरोप प्रत्यारोप नहीं लगाया गया है। पुलिस का कहना है कि अगर परिजनों की ओर से किसी प्रकार की कोई शिकायत मिलती है तो उसके आधार पर जाँच एवं आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। 

Tags:    

Similar News