Lucknow University: विधि संकाय टीम ने RMNLU को हराकर जीती मूट कोर्ट प्रतियोगिता, मिला ये पुरस्कार

Lucknow University: संकायाध्यक्ष ने बताया कि एलयू की टीम ने सेमीफाइनल में एनएलयू दिल्ली की टीम को पराजित कर फाइनल में जगह बनाई। जिसके बाद फाइनल में आरएमएनएलयू को हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-10-16 19:15 IST

Lucknow University: अटल बिहारी वाजपेयी नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता में लखनऊ विश्वविद्यालय के विधि संकाय की टीम ने बाजी मारी है। कानपुर के छत्रपति साहूजी महाराज विश्वविद्यालय में आयोजित प्रतियोगिता में एलयू की टीम ने पहला स्थान हासिल किया है। बता दें कि इस प्रतियोगिता में कुल 34 टीमों ने हिस्सा लिया। 


 एलयू विधि संकाय टीम ने जीती मूट कोर्ट प्रतियोगिता 

मूट कोर्ट प्रतियोगिता जीतने वाली टीम में संकाय की तीन छात्राएं रहीं। जिनमें आकर्षि गुप्ता, कोमल तिवारी और सौम्या वर्मा शामिल हैं। विधि संकाय के अध्यक्ष प्रो. बीडी सिंह ने बताया कि विजेता टीम को इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति शेखर कुमार यादव ने विजेता ट्रॉफी और 51 हजार रुपए नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। साथ ही एलयू की शैलजा सिंह सोलंकी ने सर्वश्रेष्ठ वक्ता का पुरस्कार प्राप्त किया। उन्हें ₹5100 रुपए का नकद पुरस्कार प्रदान किया गया। उन्होंने कहा कि एलयू की टीम ने सेमीफाइनल में एनएलयू दिल्ली की टीम को पराजित कर फाइनल में जगह बनाई। जिसके बाद फाइनल में आरएमएनएलयू को हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। परिसर निदेशक प्रो. आरके सिंह, मूट कोर्ट एसोसिएशन समन्वयक डॉ. राधेश्याम प्रसाद ने छात्रों को जीत की बधाई दी। 

गुड टच व बैड टच के बारे में बताया

विधि संकाय के प्रो बोनो क्लब ने अलीगंज के न्यू वे सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बच्चों की सुरक्षा: अच्छे और बुरे स्पर्श पर कार्यशाला आयोजित की। यहां डॉ. आलोक यादव ने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों को सुरक्षित व जागरूक बनाना, पॉक्सो अधिनियम 2012 के प्रावधानों को समझाना और स्कूल प्रशासन की भूमिका बताना था। बच्चों के शोषण को रोकने के उपायों पर भी चर्चा हुई। छात्र समन्वयक वंशिका गौड़, सुमित सिंह, मोहम्मद अफजल हसन, श्रेया, साक्षम, विशेष, कृतिका, वैशाली और सानिध्य शामिल रहे।

Tags:    

Similar News