LDA News: बीकेटी में अवैध प्लाटिंग पर चला बुलडोजर, गोमती नगर में व्यावसायिक निर्माण सील

LDA News: प्राधिकरण से ले-आउट स्वीकृत कराये बिना की जा रही इस अवैध प्लाटिंग के विरूद्ध विहित न्यायालय द्वारा वाद योजित करते हुए ध्वस्तीकरण के आदेश पारित किये गये थे।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-14 15:05 GMT

एलडीए ने की कार्रवाई। Photo- Newstrack 

LDA News: लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार के निर्देश पर शहर में अवैध निर्माण व प्लाटिंग के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान तहत बुधवार को प्रवर्तन टीम ने बीकेटी क्षेत्र में एक अवैध प्लाटिंग के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की। इसके अलावा गोमती नगर के विपुल खण्ड में एक अवैध व्यावसायिक निर्माण को भी सील किया।

प्रवर्तन जोन-4 के जोनल अधिकारी रवि नंदन सिंह ने बताया कि वेद प्रकाश तिवारी, रमा शंकर व अन्य द्वारा बख्शी का तालाब में चन्द्रिका देवी रोड पर ग्राम देवराई कला की भूमि खसरा संख्या-165 पर लगभग 3 बीघा क्षेत्रफल में अवैध रूप से प्लाटिंग का कार्य करते हुए अनियोजित कॉलोनी विकसित की जा रही थी। प्राधिकरण से ले-आउट स्वीकृत कराये बिना की जा रही इस अवैध प्लाटिंग के विरूद्ध विहित न्यायालय द्वारा वाद योजित करते हुए ध्वस्तीकरण के आदेश पारित किये गये थे। जिसके अनुपालन में बुधवार को अवर अभियंता भरत पाण्डेय, जाकिर अली, प्रमोद कुमार पाण्डेय द्वारा प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से अवैध प्लाटिंग के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही करायी गयी। इस दौरान स्थल पर निर्मित सड़क, नाली, बाउन्ड्रीवाॅल व भूखण्डों के डिमार्केशन के लिए ईंट से किये गये चिनाई आदि के कार्य को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया।

प्रवर्तन जोन-1 की जोनल अधिकारी वन्दना पाण्डेय ने बताया कि अशोक कुमार व नमिता कुमारी द्वारा गोमती नगर के विपुल खण्ड में भूखण्ड संख्या-3/66बी पर लगभग 200 वर्गमीटर क्षेत्रफल में प्राधिकरण से स्वीकृत मानचित्र के विपरीत निर्माण कार्य करवाया जा रहा था। जिसके विरूद्ध विहित न्यायालय द्वारा वाद योजित करते हुए परिसर को पूर्व में सील कराया गया था। वर्तमान में विपक्षियों द्वारा स्थल पर चोरी-छुपे निर्माण/फिनिशिंग का कार्य कराते हुए बिल्डिंग में ‘वल्र्ड आॅयरन चैम्प’ नाम से जिम व अन्य व्यावसायिक गतिविधियां संचालित करने का प्रयास किया जा रहा था। इसके दृष्टिगत परिसर को पुनः सील करने के आदेश पारित किये गये थे। जिसके अनुपालन में सहायक अभियंता उदयवीर सिंह के नेतृत्व में अवर अभियंता आशीष श्रीवास्तव व एस0के0 दीक्षित द्वारा बिल्डिंग को सील कर दिया गया।

Tags:    

Similar News