Lucknow News: एलयू ने हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के साथ किया एमओयू, पीजी व पीएचडी के छात्रों को मिलेगा लाभ

Lucknow University: विभागाध्यक्ष डॉ. अर्चना शुक्ला ने बताया कि हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से एलयू के मनोविज्ञान विभाग के छात्रों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसते अलावा छात्र कई महत्वपूर्ण सामाजिक विषयों पर शोध कर सकेंगे।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-06-26 14:00 GMT

Lucknow News: लखनऊ विश्वविद्यालय ने हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Hindustan Petroleum Corporation Limited) यानी एचपीसीएल के साथ एमओयू किया है। जिसके तहत एलयू के छात्रों को कंपनी में इंटर्नशिप करने का मौका मिलेगा। विद्यार्थी कई विषयों पर शोध भी कर सकेंगे। इसके साथ ही मनोविज्ञान विभाग के शिक्षक एचपीसीएल के कर्मचारियों और अधिकारियों की काउंसलिंग भी करेंगे।

एलयू व एचपीसीएल के बीच हुआ एमओयू

एलयू के मनोविज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. अर्चना शुक्ला ने बताया कि हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से एलयू के मनोविज्ञान विभाग के छात्रों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसते अलावा छात्र कई महत्वपूर्ण सामाजिक विषयों पर शोध कर सकेंगे। विभाग के शिक्षक कंपनी के कर्मचारियों और अधिकारियों की काउंसलिंग करेंगे। उन्होंने बताया कि लखनऊ विश्वविद्यालय के साथ एचपीसीएल ने एक एमओयू साइन किया है। जिसमें यह सभी बिंदु शामिल रहे। बता दें कि एचपीसीएल के एनसीजेड प्रभाग के हेड एचआर मधुकर कैथा और डॉ. अर्चना शुक्ला ने प्रो वाइस चांसलर प्रोफेसर मनुका खन्ना और अधिष्ठाता अकादमिक प्रो. गीतांजलि मिश्रा की मौजूदगी एमओयू साइन किए गए।

एलयू के छात्रों को मिलेगा फायदा

एलयू के मंथन हॉल में समझौता ज्ञापन हस्ताक्षर कार्यक्रम हुआ। इस कार्यक्रम में डॉ. अर्चना शुक्ला ने कहा कि एमओयू के माध्यम से परास्नातक व पीएचडी के छात्रों को काफी फायदा मिलेगा। एचपीसीएल के साथ मनोविज्ञान विभाग कार्यशाला व सेमिनार का आयोजन करेगा। जिससे दोनों को लाभ होगा। प्रो वाइस चांसलर प्रोफेसर मनुका खन्ना ने कहा कि इस एमओयू के जरिए एलयू के छात्रों को एचपीसीएल के काम करने के तरीके के बारे में जानकारी मिलेगी। इसके साथ संकाय के मनोवैज्ञानिक मार्गदर्शन से कार्यस्थल के माहौल में परिवर्तन होगा। अधिष्ठाता अकादमिक प्रो. गीतांजलि कहा कि इस कार्यक्रम के समन्वयक डॉ. अर्चना शुक्ला और मधुकर कैथा होंगे।

Tags:    

Similar News