Lucknow University: एलयू ने इंडोनेशिया विवि के साथ किया एमओयू, साथ मिलकर शोध करेंगे छात्र

Lucknow University: कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि एलयू कई शिक्षण संस्थानों के साथ एमओयू साइन कर रहा है। इससे एलयू को अंतराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित होने में मदद मिलेगी।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-06-28 04:30 GMT
Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय और इंडोनेशिया के एक विश्वविद्यालय के बीच समझौता ज्ञापन साइन किया गया है। जिसके तहत अब एलयू के छात्र इंडोनेशिया के अब्दुरचमन सालेह सितुबोंदो विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों संग शोध कर सकेंगे। दोनों शिक्षण संस्थानों के शिक्षक और छात्र एक दूसरे के संस्थानों में आ सकेंगे। इसके अलावा भी कई बिंदुओं पर हस्ताक्षर किए गए। 

इंडोनेशियाई विवि के साथ किया एमओयू 

एलयू और इंडोनेशियाई विश्वविद्यालय अब्दुरचमन सालेह सितुबोंदो के बीच एमओयू साइन किया गया है। अब इंडोनेशिया विवि के छात्र एलयू आ सकेंगे। इसके साथ एलयू के छात्र व शिक्षक भी इंडोनेशिया के इस विश्वविद्यालय में जा सकेंगे। दोनों विश्वविद्यालयों के छात्र शोध भी कर सकेंगे। कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने इस संबंध में जानकारी प्रदान की है। उन्होंने कहा कि एलयू ने इंडोनेशियाई विश्वविद्यालय के साथ एक एमओयू किया गया है। जिसमें इन बिन्दुओं के साथ कई अन्य मुद्दों पर सहमति बनी है।

शैक्षणिक गतिविधियों में एक दूसरे का मिलेगा सहयोग

एलयू के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि एलयू कई शिक्षण संस्थानों के साथ एमओयू साइन कर रहा है। इससे एलयू को अंतराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित होने में मदद मिलेगी। इसी क्रम में इंडोनेशियाई विश्वविद्यालय अब्दुरचमन सालेह सितुबोंदो के साथ एमओयू किया गया है। अंतरराष्ट्रीय भागीदारों के साथ अपनी सर्वोत्तम प्रथाओं और शोधों को साझा करने के लिए तैयार हैं। कुलपति प्रो. आलोक राय बताया कि इस समझौता हस्ताक्षर से दोनों शिक्षण संस्थानों को शैक्षणिक गतिविधियों में एक दूसरे का सहयोग मिलेगा। दोनों विश्वविद्यालय सेमिनार, सम्मेलन, अकादमिक बैठकें और संयुक्त शैक्षणिक कार्यक्रम आयोजित करेंगे। इसके अलावा प्रकाशनों और जर्नल प्रबंधन के कार्यान्वयन पर भी सहमति बनी है। 







Tags:    

Similar News