Lucknow Expressway Accident: एक्सप्रेस-वे पर वाहनों की रैंडम चेकिंग शुरू, मालिकों को पकड़ने के लिए टीमें रवाना

Lucknow Expressway Accident: एक्सप्रेस-वे पर वाहनों की रैंडम चेकिंग शुरू कर दी गई है। अब मालिकों को पकड़ने के लिए टीमें भी रवाना की गयीं हैं।

Written By :  Snigdha Singh
Update: 2024-07-11 14:14 GMT

Unnao Accident (Photo:Social Media)

Lucknow Agra Expressway Accident: लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बुधवार को हुए भीषण हादसे के बाद गुरुवार दोपहर एडीजी यातायात के सत्यनारायण ने घटनास्थल का मुआयना किया और दिशा निर्देश दिए।

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर हुए भीषण हादसे के बाद गुरुवार को एडीजी यातायात ने घटनास्थल पहुंचकर गहनता से जांच की। उन्होंने सीओ को दिशा निर्देश दिए कि एक्सप्रेस-वे पर चलने वाले वाहन चालकों की रैंडम चेकिंग की जाए और कमी मिलने पर उनके खिलाफ कार्रवाई करें। एक्सप्रेस-वे पर बुधवार को स्लीपर बस और दूध टैंकर में टक्कर में 18 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 19 लोगों के जख्मी हुए थे।



ADG बोले वाहनों की हो जांच

एडीजी यातायात के सत्यनारायण गुरुवार दोपहर लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर घटनास्थल का निरीक्षण किया। वहां यातायात सीओ सोनम सिंह और बांगरमऊ सीओ अरविंद कुमार, ट्रैफिक इंस्पेक्टर भुवन सिंह मौर्य मौजूद थे। एडीजी ने जांच के बाद ट्रैफिक विभाग के अफसरों को निर्देश दिए टोल प्लाजा पर रैंडम चेकिंग की जाए। रात 12 बजे के बाद ब्रीथ एनालाइजर से वाहन चालकों की जांच हो। ओवरटेक लेन पर पुलिस की गश्त बढ़ाए।

एडीजी ट्रैफिक ने सीओ बांगरमऊ हादसे की पूरी जानकारी ली। ट्रैफिक सीओ सोनम सिंह को निर्देश दिए कि एक्सप्रेस वे और लखनऊ कानपुर हाईवे पर ओवर स्पीड वाहनों पर कार्रवाई करें। यदि इस संबंध में कोई समस्या आती है तो संबंधित अफसर से समन्वय बनाकर उसका निस्तारण करें। सर्विस लेन पर भी कभी-कभी वाहन गुजरते हैं, ऐसे में पुलिस गश्त और पीआरवी कर्मी उन पर नजर रखें।



बस चालक व मालिक की धरपकड़ को टीमें रवाना

लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हुए हादसे को लेकर एआरटीओ ने बेहटा मुजावर थाने में तहरीर देकर वाहन चालक व मालिक के खिलाफ छह गंभीर धाराओं में केस दर्ज कराया था। सीओ अरविन्द कुमार ने बताया कि केस दर्ज करने के बाद आरोपितों की धरपकड़ के लिए टीम रवाना की गई है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

दर्ज कराई गई FIR

बुधवार को हुए हादसे की गंभीरता से लेते हुए कार्यालय सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अरविंद कुमार सिंह ने बस मालिक सोहन व चंदन जायसवाल नाम पता अज्ञात और चालक नाम पता अज्ञात के खिलाफ धारा 173 बीएनएस के तहत भारतीय न्याय संहिता 2023 की धारा 106 (1), 125 (ए), 125 (बी), 281, 285 व 289 आदि में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।



एआरटीओ की तहरीर मुताबिक डिजिटल माध्यमों से पता करने पर बस मेसर्स केसी जैन ट्रेवल पता करन चंद जैन एन के टावर कोहिनूर सिनेमा जोधपुर राजस्थान के नाम पंजीकृत है। इस एजेंसी के पार्टनर सोनू नामक व्यक्ति से बस संचालन कराया जा रहा था। पहाड़गंज दिल्ली से बस संचालन चंदन जायसवाल नाम के व्यक्ति से कराया जा रहा था। अधिकारी ने अनफिट बस में सवारियां ढोने को ईरादतान जानमाल का नुकसान करने का कृत्य मानते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Tags:    

Similar News