Lucknow News: लखनऊ में चार दिन तक होर्डिंग पर विज्ञापन लगाने पर रोक

Lucknow News: नगर निगम के अधिकारी अशोक सिंह ने बताया कि आंधी तूफान की आशंका के चलते विज्ञापन एजेंसियों को होर्डिंग न लगाने के निर्देश दिए गए हैं। विज्ञापन न लगने से होर्डिंग से हवा क्रॉस हो जाती है, जिससे गिरने का खतरा कम हो जाता है।

Update: 2023-06-14 04:48 GMT
lucknow nagar nigam banned advertisement on hoarding for four days (Photo-Social Media)

Lucknow News: इकाना स्टेडियम में होर्डिंग गिरने से हुए हादसे के बाद नगर निगम नें बड़ा कदम उठाया है। होर्डंग पर चार दिन तक विज्ञापन लगाने पर रोक लगा दिया गया है। इस संबंध में सभी विज्ञापन एजेंसियों को निर्देश जारी कर दिया गया है। आंधी तूफान की आशंका के चलते सख़्त आदेश दिए गए हैं। नगर निगम के अधिकारी अशोक सिंह ने बताया कि आंधी तूफान की आशंका के चलते विज्ञापन एजेंसियों को होर्डिंग न लगाने के निर्देश दिए गए हैं। विज्ञापन न लगने से होर्डिंग से हवा क्रॉस हो जाती है, जिससे गिरने का खतरा कम हो जाता है। उन्होंने बताया कि अभी 16 जून तक विज्ञापन पर रोक लगायी गई है। जरूरत पड़ने पर तिथि को आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

24 घंटे के अल्टीमेटम के बाद शुरू हुई कार्रवाई

बता दें कि इससे पहले नगर निगम ने सभी विज्ञापन एजेंसियों को अल्टीमेटम देते हुए 24 घंटे में होर्डिंग हटाने को कहा था। सोमवार से ही एजेंसियों पर कार्यवाही शुरू कर दी गई थी। पिछले पांच दिनों में करीब 400 से अधिक होर्डिंग और 55 अधिक यूनिपोल या उनपर लगे होर्डिंग उतारी गई। नगर निगम मानकों के आधार पर होर्डिंगों को छोटा कर रहा है। नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह ने विज्ञापन एजेंसियो को चेतावनी जारी कर समय सीमा तय करने को कहा था।

होर्डिंग गिरने से हुई थी मां-बेटी की मौत

बता दें कि सोमवार को लखनऊ अर्जूनगंज स्थित इकाना स्टेडियम पास लगा यूनीपोल एक स्कॉर्पियो पर गिर परड़ी थी। कार में सवार मां-बेटी की और चालक गंभीर रूप से घायल हो गए थे। आनन फानन उन्हे लोहिया अस्पताल भर्ती कराया गया जहां मां प्रीति जग्गी और बेटी एंजल को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि घायल ड्राइवर का इलाज किया जा रहा है। इसके बाद नगर निगम जागा। पूरे शहर में होर्डिंग के हटाने के लिए अभियान चलाए जाने लगे।

Tags:    

Similar News