Lucknow University: कार्य परिषद की बैठक कल, कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

Lucknow University: बैठक के लिए समिति के सदस्यों के लिए एजेंडा तय कर दिया गया है। बैठक में लखनऊ विश्वविद्यालय के सालाना बजट के पास होने के भी आसार हैं।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-03-11 17:37 GMT

Lucknow University  (photo: social media )

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में मंगलवार को कार्य परिषद की बैठक होगी। विभिन्न मुद्दों को लेकर यह बैठक आयोजित की जाएगी। इसमें वित्त मामलों और जांच समिति की रिपोर्ट पर चर्चा होगी। बैठक में मुख्य रूप से चार मुद्दों पर बात होगी।

समिति ने तय किया एजेंडा

एलयू में कल यानी मंगलवार को कार्य परिषद की बैठक का आयोजन किया जाएगा। जिसमें शिक्षकों की नियुक्ति, बजट, कई शिक्षकों पर चल रही जांच समिति रिपोर्ट और वित्त समिति में पास हुए मामलों को रखा जाएगा। बैठक के लिए समिति के सदस्यों के लिए एजेंडा तय कर दिया गया है। बैठक में लखनऊ विश्वविद्यालय के सालाना बजट के पास होने के भी आसार हैं। यहां एक शिक्षक की जांच समिति रिपोर्ट पर भी चर्चा की जाएगी।

नियुक्त हुए शिक्षकों के लिफाफे खुलेंगे

एलयू में सोमवार को वनस्पति विज्ञान विभाग में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए एक इंटरव्यू का आयोजन किया गया था। जानकारी के मुताबिक इस साक्षात्कार प्रक्रिया में तीन शिक्षकों को चयनित किया गया है। कल होने वाली कार्य परिषद की इस बैठक में शिक्षकों के लिफाफे खुलेंगे। एलयू में पिछले हफ्ते फार्मेसी संस्थान में नियुक्ति के लिए साक्षात्कार हुए थे। उसमे भी लगभग आधे दर्जन शिक्षकों का चयन हुआ था। उनके भी लिफाफे यहां खोले जाएंगे।

एलयू का सालाना बजट होगा पास

लखनऊ विश्वविद्यालय में कार्य परिषद की बैठक में सालाना बजट पास किया जाएगा। एलयू में पिछले दिनों हुई वित्त समिति की बैठक में सालाना बजट पास किया गया था। वित्त समिति की बैठक में जिन महत्वपूर्ण बिंदुओं पर सहमति बनी है। कार्य परिषद की बैठक में मंजूरी के लिए उन सभी मुख्य बिंदुओं को रखा जाएगा। इस बैठक में लखनऊ विश्वविद्यालय के अरेबिक विभाग के एक शिक्षक की जांच समिति रिपोर्ट भी रखी जाएगी। इसके साथ ही कई अन्य मामलों की रिपोर्ट पर कार्य परिषद फैसला लेगी।

Tags:    

Similar News