Lucknow University: प्रोफेसर पर भ्रष्टाचार का आरोप, पीएमओ में हुई शिकायत

Lucknow University: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सीएम पोर्टल के जरिए शिकायत की है। अब यह शिकायत पत्र लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति तक पहुंचा है।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-01-18 10:39 GMT

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर पर लोगों से शिक्षक भर्ती के मामले में वसूली करने का आरोप लगा है। इस मामले की शिकायत प्रधानमंत्री के कार्यालय और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सीएम पोर्टल पर हुई है। लखनऊ विश्वविद्यालय के शिक्षक पर घूस लेने के गंभीर आरोप के साथ शिकायत की गई है। शिकायतकर्ता ने यह पत्र पिछले साल 29 नवंबर को नई दिल्ली स्थित पीएमओ कार्यालय भेजा था। उसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सीएम पोर्टल के जरिए शिकायत की है। अब यह शिकायत पत्र लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति तक पहुंचा है।

संबद्धता दिलाने और भर्ती में घपले का आरोप

लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रोफेसर पर शिक्षकों की भर्ती और कॉलेजों की संबद्धता दिलाने के लिए घूस लेने का गंभीर आरोप लगाया गया है। शिकायतकर्ता ने इस मामले की शिकायत पिछले साल नवंबर में की थी। यह मामला अब विश्वविद्यालय के संज्ञान में आया है।

पीएम ऑफिस और सीएम पोर्टल पर की है शिकायत

शिकायतकर्ता ने इस पूरे मामले की शिकायत प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री से की है। आरोप पत्र में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए एलयू के प्रोफेसर पर उचित कार्यवाही करने की बात की गई है।

एलयू वीसी को मिला शिकायत पत्र

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक के मुताबिक एक शिकायतकर्ता का शिकायत पत्र उन्हें मिला है। लेकिन पत्र के साथ किसी प्रकार के सबूत नहीं हैं। पत्र के साथ शिकायत करने वाले की पहचान पूरी नहीं है। वीसी ने आगे की कार्यवाही के लिए एलयू प्रॉक्टर को जिम्मेदारी सौंपी है।

डीन पर लगाए गए हैं आरोप

लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने डीन सीडीसी के खिलाफ शिकायत मिलने की बात कही है। पत्र में डीन पर आरोप है की उन्होंने संबद्ध कॉलेजों में शिक्षकों की भर्ती करने के लिए पच्चीस हजार रुपए और किसी कॉलेज को संबद्धता दिलाने के लिए एक लाख से दो लाख रुपए तक तय कर दिए थे।

Tags:    

Similar News