Lucknow News: ट्रैफ़िककर्मी पवन कुमार बने हीरो, खंभे पर चढ़े शराबी की ऐसे बचाई जान, देखें वीडियो

Lucknow News: शराब के नशे में होर्डिंग पर चढ़े युवक को बचाने के लिए ट्रैफिक पुलिस कर्मी पवन कुमार एक घंटे तक उसे पकड़े खंभे पर खड़े रहे।

Report :  ashutosh
Update:2024-09-21 15:16 IST

युवक को पकड़े खंभे पर खड़े रहे ट्रैफिक कर्मी पवन कुमार (Video: Newstrack)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में एक युवक ने होर्डिंग पर चढ़कर जमकर हंगामा काटा। लखनऊ के सिकंदराबाद चौराहे पर एक युवक होर्डिंग पर चढ़ गया। होर्डिंग पर चढ़ने का कारण नहीं पता चल सका है। राहगीरों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस और दमकल की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने युवक को नीचे उतारने की कोशिश की मगर नाकाम रही। अंत में दमकल कर्मी को होर्डिंग पर चढ़ाया गया। कड़ी मशक्कत के बाद युवक को होर्डिंग से नीचे उतारा गया। युवक पूरी तरह सुरक्षित है। चौराहे पर यह नजारा देखने वालों की भीड़ लग गई है। 

ट्रैफ़िककर्मी पवन कुमार बने हीरो

होर्डिंग पर चढ़े युवक को बचाने के लिए ट्रैफिक कर्मी पवन कुमार भी होर्डिंग पर चढ़ गए। भीषण गर्मी और धूप में भी उन्होंने व्यक्ति को दमकल की टीम ना आने तक पकड़े रखा। करीब एक घंटे तक पवन कुमार युवक को पकड़े खंभे पर खड़े रहे। शराब के नशे में घुत व्यक्ति को दमकल की टीम की मदद से नीचे उतारा गया। युवक का नाम अखिलेश है। शराब के नशे में वह होर्डिंग पर चढ़ गया था। ऊपर से गिरने से उसकी जान भी जा सकती थी। मगर ट्रैफिक कर्मी पवन की सूझ-बूझ और हिम्मत से उसकी जान बचाई जा सकी। ऊपर से उतारे जाने के बाद लोगों ने पवन कुमार की प्रशंसा में जमकर तालियां बजाई।

पवन कुमार ने बताई पूरी कहानी

पवन कुमार ने बताया कि वो सिकंदरबाग चौराहे पर ड्यूटी कर रहे थे, अचानक उन्होंने देखा कि यह युवक पोल पर चढ़ रहा है, जबतक वो वहाँ पर आते युवक पोल पर चढ़ चुका था। पहले उन्होंने उसे उतरने के लिए कहा तो युवक कूदने की धमकी देने लगा। उन्होंने बताया कि युवक को देखने से ही लग रहा था कि वो काफ़ी नशे में है, जिसके बाद उन्होंने पूरे मामले की सूचना लखनऊ पुलिस को दी। उधर पोल पर युवक लड़खड़ा रहा था, जब उन्हें लगा कि युवक पोल से गिर सकता है तो वो ख़ुद पोल पर चढ़ गए, और युवक को पीछे से पकड़ लिया।

फ़ायर ब्रिगेड की टीम ने उतारा

जब पुलिस मौक़े पर पहुँची तो उन्होंने ने भी युवक को उतारने का प्रयास किया, लेकिन युवक के अत्यधिक नशे में होने के चलते वो नाकाम रहे। आख़िरए उन्हें फ़ायर ब्रिगेड से हाइड्रोलिक क्रेन बुलानी पड़ी। इस दौरान 1 घंटे से अधिक का समय बीट गया, लेकिन पवन कुमार में युवक को नहीं छोड़ा और लगभग डेढ़ घंटे तक युवक को क़रीब 20 फीट के पोल पर पकड़े खड़े रहे। हाइड्रोलिक क्रेन के आने के बाद युवक को उतारा गया, और आख़िर में ट्रैफिककर्मी पवन कुमार भी नीचे उतरे, उनके उतरते ही वहाँ मौजूद स्थानीय लोग उनके लिए तालियाँ बजाने लगे, और डिपार्टमेंट के लोगों ने भी उन्हें लगे लगाकर बधाई दी।

Tags:    

Similar News