Lucknow News: गोमती नगर में मकान में लगी भीषण आग, 8 लोग किए गए रेस्क्यू

Lucknow News: रविवार की सुबह करीब 5 बजे उनके मकान से अचानक धुआं उठने लगा। जब तक परिजन कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया।

Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-27 10:09 IST

Lucknow News (Pic: Social Media)

Lucknow News: रविवार की सुबह गोमती नगर विस्तार स्थित वरदान खंड में एक दो मंजिला मकान में आग लग गई। मकान के बेसमेंट से शुरू हुई आग दूसरी मंजिल तक पहुंच गई। घर में मौजूद सदस्य आग में ही फंस गए। अंदर फंसे लोगों ने किसी तरह इसकी सूचना पुलिस और दमकल को दी। सूचना के बाद गोमती नगर फायर स्टेशन से मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों में आग बुझाने का प्रयास शुरू किया लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद हजरतगंज, पीजीआई समेत अन्य इलाकों से गाड़ियां बुलाई गई। काफी देर की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

घर में रखा सारा सामान हुआ राख

जानकारी के अनुसार गोमती नगर विस्तार के वरदान खंड में मुजीब खान अपने परिवार के 8 सदस्यों के साथ दो मंजिला मकान में रहते हैं। रविवार की सुबह करीब 5 बजे उनके मकान से अचानक धुआं उठने लगा। जब तक परिजन कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया। आनन फानन में किसी तरह इसकी सूचना उन्होंने पुलिस और दमकल को दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दो गाड़ियों ने आग बुझाने के प्रयास शुरू किए लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। इसके बाद तीन और गाड़ियों को बुलाया गया। 5 गाड़ियों ने काफी देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया था।

लोगों को किया रेस्क्यू, गृहस्थी राख

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तमाम प्रयासों के बाद घर में मौजूद मुजीब और उनके परिवार के लोगों को सकुशल रेस्क्यू कर लिया। हालांकि, आग की चपेट में आने से फर्नीचर, इलेक्ट्रिक उपकरण, कपड़े, राशन और कुछ अन्य नकदी समेत तमाम सामान जल गया। आग कैसे लगी अभी तक यह पता नहीं चल सका है। फिलहाल, शॉर्ट सर्किट की आशंका जताई जा रही है। हालांकि विस्तृत जांच के बाद ही आग लगने के कारण स्पष्ट हो सकेंगे। दमकल और पुलिस अपने स्तर से छानबीन में जुटी हुई है।

Tags:    

Similar News