UP News: मायावती ने बुलडोजर सिस्टम को बताया गलत, कहा- वर्तमान कानून अपराधियों के लिए सक्षम

UP News: यूपी में बुलडोज़र सिस्टम को लेकर मायावती ने अपना बयान दिया है। उन्होने कहा कि अपराधियों के घर बुलडोजर चलाना सही नहीं है।

Report :  Sonali kesarwani
Update: 2024-09-03 03:19 GMT

UP News: यूपी में आये दिन जिस तरह से अपराधियों के घर बुलडोजर चल रहा है उसको लेकर कल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई एक दौरान कोर्ट ने कहा कि अपराध चाहे जो भी हो किसी के घर पर बुलडोजर चलाना सही नहीं है। कल कोर्ट के इस बयाने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है उन्होने बुलडोजर जस्टिस को गलत करार दिया। उन्होंने कहा की वर्तमान कानून अपराधियों से निपटने में सक्षम है इसलिए बुलडोजर का इस्तेमाल गलत है। 

अपराधी की सजा परिवार को न मिले

बसपा सुप्रीमों ने बुलडोजर एक्शन पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि आपराधिक तत्वों के खिलाफ एक्शन की सजा उनके परिजनों को न मिले और जो अधिकारी सही न्याय नहीं दिला पा रहे हैं उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जानी चाहिए। बसपा सुप्रीमों ने ट्वीट करते हुए कहा कि देश में आपराधिक तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई कानून के तहत होनी चाहिए। इनके अपराध की सजा उनके परिवार व नजदीकी लोगों को नहीं मिलनी चाहिए। यह सब हमारी पार्टी की रही सरकार ने ‘कानून द्वारा कानून का राज’ स्थापित करके भी दिखाया है। उन्होंने ये भी कहा कि बुलडोजर का भी इस्तेमाल अब सुप्रीम कोर्ट के आने वाले निर्णय के मुताबिक ही होना चाहिए। हालांकि उचित तो यही होगा कि इसका इस्तेमाल करने की जरूरत ही ना पड़े क्योंकि आपराधिक तत्वों से सख्त कानूनों के तहत भी निपटा जा सकता है।

सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया गाइडलाइन

सुप्रीम कोर्ट ने कल अपने सुनवाई में कहा कि हम इस मामले में एक गाइडलाइन जारी करेंगे जिसका पालन राज्य सरकारों को भी करना होगा। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एनडीए सरकार में शामिल व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने भी इस मामले में सवाल खड़ा किया है। उन्होने कहा की सुप्रीम कोर्ट का ये कहना कि सिर्फ आरोपी होने पर कैसे बुलडोजर चल सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने गलत क्या कहा है।

Tags:    

Similar News