Lucknow News: मोहन बागान ने पेनाल्टी शूटआउट में अपने नाम किया चीफ मिनिस्टर कप, सीएम योगी रहे चीफ गेस्ट

Lucknow News: मोहन बागान की टीम ने 90 मिनट के कड़े मुकाबले में ईस्ट बंगाल को 4-3 से हराया और ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-09-02 16:24 GMT

ट्रॉफी के साथ विजेता टीम| Photo- Newstrack 

Lucknow News: सोमवार को राजधानी लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आयोजित चीफ मिनिस्टर कप में मोहन बागान फुटबॉल क्लब ने ईस्ट बंगाल फुटबाल क्लब को पेनाल्टी शूटआउट में मात दे दी। मोहन बागान की टीम ने 90 मिनट के कड़े मुकाबले में ईस्ट बंगाल को 4-3 से हराया और ट्रॉफी अपने नाम कर ली। डेढ़ घंटे के मैच में दोनों टीमें एक-एक गोल अपने नाम कर पाई थी। समय पूरा होने के बाद दोनों टीमों के बीच हर जीत का फैसला पेनाल्टी शूटआउट के बाद किया गया। मैच के अंत में दोनों ही टीमों को पांच-पांच पेनाल्टी शूट दिए गए थे। इसमें मोहन बागान ने 3 गोल अपने नाम कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

मैच के बीच में बंद हुई फ्लड लाइट्स

रविवार को मैच के दौरान 8:30 बजे के करीब स्टेडियम की सारी फ्लड लाइट्स अपने आप बंद हो गईं। अंधेरा हुआ तो लोग शोरगुल मचाने लगे। इस बीच करीब 20 सेकंड्स के लिए फ्लड लाइट्स बंद रही। लाइट्स का कनेक्शन बदला गया फिर सभी फ्लड लाइट्स दोबारा जलनी शुरू हुई। वहीं, टीम के जीतने के बाद उनके फैंस का जोश भी देखते ही बन रहा था।

विजेता के साथ ही उपविजेता का सम्मान

मैच के अंत में खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव, एमएलसी अवनीश द्विवेदी, खेल निदेशक आरपी सिंह समेत अन्य लोगों ने विजेता टीम मोहन बागान के कप्तान सुमित राठी को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। साथ ही उपविजेता रही ईस्ट बंगाल टीम के कप्तान आदित्य पात्रा व उनकी टीम को भी उपविजेता की ट्रॉफी देकर शानदार प्रदर्शन के लिए सराहना की गई।

दर्शकों से भरा रहा स्टेडियम

देश की दो प्रतिष्ठित टीमों के साथ आयोजित मैच में सोमवार को बड़ी संख्या में फ़ुटबाल प्रेमी भी शामिल हुए। राजधानी के विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राएं, बुजुर्ग समेत युवाओं ने स्टेडियम पहुंचकर अपनी-अपनी टीमों की हौसलाअफजाई की। वहीं, मैच जीतने के बाद मोहन बागान के समर्थक ख़ुशी से झूम उठे। इस बीच लोगों के बीच अपने प्रिय खिलाड़ियों के साथ सेल्फी और ऑटोग्राफ लेने की होड़ भी मची रही।

Tags:    

Similar News