Lucknow Crime: मोहनलालगंज पुलिस ने 2 चोरों को किया गिरफ्तार, पूर्व विधायक के खेत से चुराए थे सोलर पैनल

Lucknow Crime: बुधवार को राजधानी की मोहनलालगंज पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से बड़ी मात्रा में चोरी का सामान बरामद किया है।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-03 16:30 GMT

पुलिस गिरफ्त में आरोपी। Photo- Newstrack

Lucknow Crime: बुधवार को राजधानी की मोहनलालगंज पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से बड़ी मात्रा में चोरी का सामान बरामद किया है। इनके कब्जे से सोलर पैनल समेत चोरी का अन्य सामान भी बरामद हुआ है।

मामले का खुलासा करते हुए एडीसीपी साउथ शशांक सिंह ने कहा कि क्षेत्र में बीते कई दिनों से चोरी की घटनाएं सामने आ रही थी। जिसमें कई खेतों से सोलर पैनल, फैक्ट्री से डीसीएम समेत अन्य चोरी की घटनाएं प्रकाश में आई थी। एक मामला पूर्व विधायक अम्ब्रीश पुष्कर के खेत से सोलर पैनल चोरी होने का आया था। इसी के मद्देनजर आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु टीमों का गठन किया गया था। जानकारी देते हुए एडीसीपी ने गुरुवार को बताया कि, बाराबंकी जिले के देवा थानाक्षेत्र निवासी अंगद कुमार वर्मा पुत्र मुकुन्दी लाल वर्मा और बाराबंकी के ही भवानीबाग निवासी पवन कुमार पुत्र सुरेश चंद्र नामक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों लखनऊ में रहकर मजदूरी का काम करते थे। फ़िलहाल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें धारा 379, 379, 380, 457/480 के तहत जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि, दोनों पहले सुनसान खेतों और घरों में लगे सोलर पैनल की रेकी करते थे। समय मिलने पर बाइक और अन्य साधनों से इन्हे खोलकर लाद ले जाते थे। दोनों आरोपियों को पुलिस ने सीसीटीवी के साथ ही सर्विलांस व तकनीकी टीम की मदद से गिरफ्तार किया है।

एक की चोरी का ट्रैक्टर पलटने से हो चुकी है मौत

बुधवार को चोरियां का खुलासा करते हुए एडीसीपी ने बताया कि आरोपियों ने अपने साथी भगवानदास के साथ मिलकर एक ट्रैक्टर- ट्राली चोरी किया था। उसी चोरी के ट्रैक्टर को लेकर भगवानदास बेचने के लिए जा रहा था इसी दौरान फतेहपुर के पास मोहरीगांव में ट्रैक्टर पलट गया और उसकी मौत हो गई। इसके पहले चोरी की डीसीएम को भगवानदास ने एक अन्य अभियुक्त के साथ मिलकर छिपा दिया गया था। फ़िलहाल उसकी तलाश जारी है। 

ये सामान हुआ बरामद

आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने 1 ट्राली, पटिया, बम्फर, 6 सोलर पैनल बरामद किए हैं। वहीं, चोरों ने मोहनलालगंज थानाक्षेत्र में कुल 4 चोरी की घटनाएं क़ुबूल की हैं। इसमें पूर्व विधायक अम्ब्रीश पुष्कर के खेत से सोलर पैनल चोरी, विश्वनाथ प्रसाद मेमोरियल इंटर कॉलेज से सोलर पैनल चोरी, योगेश कुमार सिंह की फैक्ट्री से डीसीएम चोरी एवं अरविन्द कुमार की दुकान से ट्रैक्टर-ट्रॉली चोरी की घटनाएं शामिल हैं। मोहनलालगंज पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Tags:    

Similar News