Lucknow Crime: कलयुगी माँ ने दुधमुहीं बच्ची को छत से नीचे फेंका, दरोगा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, महिला गिरफ्तार

Lucknow Crime: मोहनलालगंज थानाक्षेत्र के बगहन खेड़ा गांव का रविवार को एक वीडियो वायरल हुआ। वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-26 13:45 GMT

थाना मोहनलालगंज। Photo- Social Media 

Lucknow Crime: राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज थाना क्षेत्र से माँ की ममता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहाँ माँ ने अपनी दो साल की दुधमुही बच्ची को छत से नीचे फेंक दिया। गनीमत रही कि बच्ची को गंभीर रूप से चोटें नहीं आईं और वह खतरे से बाहर है। वहीं, घटना के बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहनलालगंज थानाक्षेत्र के बगहन खेड़ा गांव का रविवार को एक वीडियो वायरल हुआ। वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की। जाँच में पता चला कि थाना क्षेत्र के बगहन खेड़ा गाँव निवासी सविता पत्नी नारेन्द्र किसी बात को लेकर अपनी दो वर्षीय बेटी नीशू से गुस्सा थी। इसे लेकर उसने नीशू को पीटा भी था। इसके बाद उसने नीशू को छत से नीचे लटका दिया और थोड़ी देर बाद छोड़ दिया। इससे बच्ची नीचे कीचड़ और मिट्टी में जा गिरी। गनीमत रही कि नीचे कच्ची जमीन होने से बच्ची को गंभीर चोटें नहीं आई और वह खतरे से बाहर है। 

ग्रामीणों ने बनाया वीडियो

बच्ची को छत से नीचे फेंकने की घटना का ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इसके बाद आसपास के लोगों में भी इस बात की चर्चा होने लगी। मामले की सूचना पर पुलिस ने भी छानबीन शुरू कर दी। जाँच के आधार पर पुलिस ने बच्ची की माँ को हिरासत में ले लिया। जबकि बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। यहाँ खतरे से बाहर होने पर बच्ची को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

दरोगा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज

घटना के बाद मोहनलालगंज थाने में तैनात दरोगा अर्जुन सिंह की तहरीर पर महिला सविता पत्नी नारेन्द्र के खिलाफ BNS की धारा 109 (1) एवं किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण अधिनियम 2015) की धारा 75 के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है। वहीं, बच्ची को उसके पिता के सुपुर्द कर दिया गया है। 

Tags:    

Similar News