जहर देने से नहीं इस वजह से हुई थी मुख्तार की मौत, DM ने शासन को सौंपी रिपोर्ट

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी के परिजनों ने उसे धीमा जहर दिए जाने के आरोप लगाया था। आरोपों के बाद बांदा जिला अधिकारी ने इस मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए थे। अब जांच के बाद रिपोर्ट सरकार को सौंप दी गई है।

Report :  Network
Update:2024-09-16 10:44 IST

Mukhtar Ansari: (Pic:Social Media)

Mukhtar Ansari: यूपी की बांदा जेल में बंद रहे माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत का मामला खुब गरमाया था। बता दें कि मुख्तार अंसारी की बांदा जिले के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान बीते 28 मार्च 2024 को मौत हो गई थी। मुख्तार की मौत को लेकर परिजनों ने जेल प्रशासन पर स्लो पॉइजन दिए जाने का आरोप लगाया था और जिसको लेकर मजिस्ट्रियल जांच कराई गई थी। मुख्तार की मौत के मामले में अब जिलाधिकारी ने शासन को रिपोर्ट सौंपी है। जिसमें मुख्तार अंसारी की मौत का कारण जहर नहीं बल्कि हार्ट अटैक बताया गया है।

शासन को सौंपे रिपोर्ट में बताया गया है कि मुख्तार अंसारी के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हार्टअटैक से मौत होने की पुष्टि हुई थी। इसके साथ ही कहा गया कि प्रशासन ने मुख्तार अंसारी के परिजनों को कई नोटिस भेजा, लेकिन वो जवाब देने के लिए उपस्थित नहीं हुए थे। मुख्तार अंसारी की मौत की जांच एडीएम वित्त राजस्व राजेश कुमार को सौंपी गई थी।

राजेश कुमार ने लेटर जारी करते हुए बताया कि गाजीपुर के रहने वाले मुख्तार अंसारी की 28 मार्च को बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में मृत्यु हो गई थी। इसके बाद मेरे द्वारा मजिस्ट्रियल जांच की जा रही है। इस संबंध में जिस किसी भी व्यक्ति को लिखित, मौखिक, साक्ष्य बयान प्रस्तुत करना हो तो वह 15 अप्रैल 2024 तक किसी भी दिन मेरे कार्यालय में आकर अपने बयान या साक्ष्य प्रस्तुत कर सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस दौरान मुख्तार के किसी परिजन ने यहां आकर कोई बयान नहीं दिया है।

मुख्तार अंसारी की बांदा जेल में 28 मार्च को तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उसे इलाज के लिए तत्काल रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। मेडिकल रिपोर्ट में मौत की वजह हार्ट अटैक बताया गया था। वहीं, मुख्तार अंसारी के परिजनों ने उसे धीमा जहर दिए जाने के आरोप लगाया था। इन आरोपों के बाद बांदा जिला अधिकारी ने इस मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए थे। अब जांच के बाद रिपोर्ट सरकार को सौंप दी गई है।

Tags:    

Similar News