Lucknow Railway News: गोरखपुर-बांदा एक्सप्रेस के थर्ड एसी कोच में टहलता दिखा सांप, घंटों दहशत में रहे लोग

Lucknow Railway News: बुधवार को गोरखपुर-बांदा एक्सप्रेस 15067 में उस वक्त हड़कंप मच गया जब अचानक चलती ट्रेन में एक यात्री को सांप दिख गया।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-10 16:34 GMT

 सांकेतिक तस्वीर। Social Media 

Lucknow Railway News: बुधवार को गोरखपुर-बांदा एक्सप्रेस 15067 में उस वक्त हड़कंप मच गया जब अचानक चलती ट्रेन में एक यात्री को सांप दिख गया। यात्रियों ने इसकी वीडियो बनाकर वायरल कर दी। ट्रेन जब लखनऊ पहुँची तो यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। हालाँकि अधिकारियों ने जाँच की लेकिन कम्पार्टमेंट में उन्हें कुछ नहीं मिला जिसके बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया। हालाँकि, कानपुर में जब यात्री नहीं माने तो कोच बदलकर ट्रेन को आगे भेजा गया। 

जानकारी के अनुसार, गोरखपुर-बांदा एक्सप्रेस 15067 बुधवार की सुबह करीब 5 बजे रवाना की गई थी। ट्रेन गोंडा स्टेशन के पास पहुँची ही थी की एसी कोच के बी-3 कोच के यात्री बिट्टू कुमार ने ट्रेन में सांप देखकर हंगामा शुरू कर दिया। बाकी सीटों पर यात्रा कर रहे लोग भी वहाँ आ गए और हंगामा करने लगे। यात्रियों ने तत्काल इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी। वहीं, कंट्रोल रूम से इस बात की सूचना चारबाग रेलवे स्टेशन को दी गई। दोपहर में जब ट्रेन लखनऊ पहुँची तो यात्रियों की सूचना के आधार पर स्टेशन डायरेक्टर प्रशांत कुमार के आदेश पर नीरज कनौजिया, अरविन्द बघेल समेत 10 लोगों की टीम आरपीएफ के साथ कोच की जांच के लिए पहुँची। सघन जांच कोच से सांप नहीं मिला। यात्री बिट्टू ने पूछताछ में बताया कि उसने सांप को देखा था। साथ ही अधिकारियों को वीडियो भी दिखाई। करीब आधे घंटे जाँच के बाद जब ट्रेन से कुछ नहीं मिला तो ट्रेन को आगे की यात्रा के लिए रवाना कर दिया गया। 

दहशत में यात्रियों ने खड़े होकर की यात्रा

कोच में सांप देखे जाने के बाद दहशत के चलते सभी यात्रियों ने घंटों तक खड़े होकर यात्रा की। इनमें महिलाएं बच्चे और बुजुर्ग यात्री भी शामिल थे। लखनऊ में जाँच के बावजूद यात्री संतुष्ट नहीं हुए। कानपुर स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने के बाद वह फिर हंगामा करने लगे। जिसके बाद अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर यात्रियों को समझाने का प्रयास किया। जब यात्री नहीं माने तो मज़बूरन कोच को बदल कर ट्रेन रवाना की गई। अधिकारियों ने जाँच की बात कही है। 

Tags:    

Similar News