Lucknow Crime News: अग्नस अस्पताल में 6 दिनों से भर्ती था मरीज, अचानक हुई मौत तो परिजनों ने हंगामा कर डॉक्टर को पीटा, केस दर्ज

Lucknow Crime News: बंथरा के पहाड़पुर गांव में रहने वाले श्याम कुमार को परिजनों ने 18 जुलाई को गोमती नगर विस्तार इलाके के अग्नस अस्पताल में भर्ती कराया था।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-24 14:27 GMT

अग्नस अस्पताल। Credit- Newstrack

Lucknow Crime News: मंगलवार रात गोमती नगर विस्तार के अग्नस अस्पताल में मरीज के मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने डॉक्टर से मारपीट की थी। आरोप है कि इस दौरान दबंगों ने एक महिला नर्स और एक महिला सफाई कर्मी को भी पीटा है। न्यूज़ट्रैक की पड़ताल में खुलासा हुआ कि मरीज पिछले 6 दिनों से अस्पताल में भर्ती था। मंगलवार रात आईसीयू में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। गुस्साए परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए KGMU के पूर्व प्रोफेसर डॉ. रवि देव को बुरी तरह पीट दिया। इससे उनको गंभीर चोटें आई हैं। बुधवार की देर शाम पीड़ित डॉक्टर की तहरीर पर गोमती नगर विस्तार थाने में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है।

सूत्रों के अनुसार बंथरा के पहाड़पुर गांव में रहने वाले श्याम कुमार को परिजनों ने 18 जुलाई को गोमती नगर विस्तार इलाके के अग्नस अस्पताल में भर्ती कराया था। यह अस्पताल केजीएमयू के पूर्व प्रोफेसर डॉ. रवि देव संचालित करते हैं। मंगलवार की रात करीब 11:30 बजे उन्होंने परिजनों से मरीज की मौत हो जाने की बात कही। इसके बाद परिजन भड़क गए। उन्होंने आईसीयू के अंदर ही डॉक्टर को पीटना शुरू कर दिया। पीटते-पीटते आरोपी डॉक्टर को बाहर वेटिंग हॉल में खींच लाए और यहां भी उनके साथ जमकर मारपीट की गई। वीडियो में दिख रहा है कि पहले आधा दर्जन से अधिक आरोपियों ने डॉक्टर को मुक्के और लातों से बुरी तरह मारा। इसी बीच डॉक्टर कुर्सी पर लुढ़क गए तो एक युवक ने हॉल में रखी कुर्सी उठाकर डॉक्टर के सिर में मार दी। जबकि दूसरा युवक एक रॉड लेकर आया और उसने डॉक्टर के हाथों पर कई वार किए। इस दौरान आरोपियों के साथ दो महिलाएं भी नजर आ रही हैं जो बीच बचाव करती दिख रही हैं। मारपीट में डॉक्टर को कई गंभीर चोटें आई हैं। वहीं, सूचना के बाद मौके पर पहुँची पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की जांच में जुटी है। साथ ही डॉक्टर को भी मेडिकल के लिए भेज दिया।

पोस्टमार्टम में नहीं स्पष्ट मरीज की मौत का कारण

मारपीट की घटना के बाद पुलिस ने मृतक श्याम कुमार के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हालाँकि बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद मरीज की मौत का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। नतीजतन विसरा सुरक्षित कर लिया गया है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है। गोमती नगर विस्तार एसएचओ सुधीर अवस्थी ने बताया कि डॉक्टर से तहरीर मिलने के बाद अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है।

पिटते रहे डॉक्टर, भाग खड़ा हुआ स्टाफ

अस्पताल में जिस वक्त आरोपी डॉक्टर रवि देव से मारपीट कर रहे थे उस वक्त कोई स्टाफ उन्हें बचाने तक नहीं आया। वीडियो में भी दिख रहा है कि हॉस्पिटल का स्टाफ डर की वजह से भाग खड़ा हुआ। नतीजतन डॉक्टर को दबंगों ने बुरी तरह पीट दिया। वीडियो में दो महिलाएं मारपीट में बीच बचाव करती दिख रही हैं, जो आरोपियों के साथ की ही बताई जा रही हैं। इसके अलावा अस्पताल का कोई कर्मचारी और सुरक्षा कर्मी नजर नहीं आ रहा।

Tags:    

Similar News