Lucknow University: प्लेसमेंट सेल दिलाएगी छात्रों को इंटर्नशिप, शार्ट टर्म कोर्स शुरू करने की तैयारी

Lucknow University: समाज कार्य विभाग के राधाकमल सभागार में आयोजित बैठक में निदेशक प्रो. अनूप कुमार भारतीय ने कहा कि नए छात्रों के लिए सीपीसी के साथ ओरिएंटेशन प्रोग्राम कराए जाएंगे।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-08-03 14:00 GMT

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में अब छात्रों को इंटर्नशिप दिलाने का बीडा केंद्रीय प्लेसमेंट सेल (सीपीसी) ने उठाया है। यह घोषणा शुक्रवार को सीपीसी बोर्ड बैठक में निदेशक प्रो. अनूप कुमार भारतीय ने की। निदेशक ने सभी विभागाध्यक्षों से पूर्व छात्रों, प्लेसमेंट डेटा और उपलब्धियों की सूचियां भी मांगी।

प्लेसमेंट सेल से छात्रों को मिलेगी इंटर्नशिप 

समाज कार्य विभाग के राधाकमल सभागार में आयोजित बैठक में निदेशक प्रो. अनूप कुमार भारतीय ने कहा कि नए छात्रों के लिए सीपीसी के साथ ओरिएंटेशन प्रोग्राम कराए जाएंगे। ताकि उन्हें भविष्य के करियर संभावनाओं को समझने में मदद मिल सके। इस दौरान प्रो वीसी प्रोफेसर मनुका खन्ना ने शार्ट टर्म सर्टिफिकेट कोर्स शुरू करने पर जोर दिया। वहीं जिला रोजगार ब्यूरो के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट विभाग से एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि आज के नौकरी बाजार में डिग्री से अधिक कौशल को महत्व दिया जाता है। विभागाध्यक्षों ने वर्तमान प्लेसमेंट आवश्यकताओं पर अपने विचार साझा किए। बैठक का समापन डॉ. अनुपमा ने किया।

शार्ट टर्म कोर्स की शुरूआत होगी

जानकारी के अनुसार एलयू के सभी विभागों से प्लेसमेंट संबंधी जानकारी मांगी गई है। पूर्व छात्रों से जुड़ी जानकारी भी मांगी गई है। इससे छात्रों और छात्राओं काफी सहयाता होगी। इसके साथ ही ज्यादा से ज्यादा शार्ट टर्म कोर्स की शुरूआत करने पर जोर देने की योजना है। विद्यार्थियों को इंटर्नशिप के साथ नौकरी के अवसर भी मिल सकेंगे। 

Tags:    

Similar News