Amethi News: PM मोदी और स्मृति ईरानी का सपना साकार, अमेठी की बनी राइफल से लड़ेंगे सेना के जवान

Amethi: अमेठी के मुंशीगंज कोरवा में स्थित इंडो रशियन रायफल प्राइवेट लिमिटेड की ओर से भारतीय सेना को 35 हजार एके 203 रायफलों की डिलीवरी दी गई है। रोसोबोरोन एक्सपोर्ट ने प्रेस रिलीज के जरिए यह जानकारी सार्वजनिक की है।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-07-10 04:30 GMT

Amethi News: अब वो दिन दूर नहीं जब देश के जवानों के हाथों में अमेठी में बनी राइफल होगी और उससे निकली एक एक गोली पर भारत के दुश्मनों का नाम लिखा होगा। हम बात कर रहे हैं जिले की कोरवा फैक्ट्री में स्थित इंडो रशियन राइफल प्राइवेट लिमिटेड की। इस कंपनी की ओर से ए के 203 राइफल की एक खेप भारतीय सेना को भेजी गई है। 

सेना के पास पहुंची अमेठी में बनी राइफल 

अमेठी के मुंशीगंज कोरवा में स्थित इंडो रशियन रायफल प्राइवेट लिमिटेड की ओर से भारतीय सेना को 35 हजार एके 203 रायफलों की डिलीवरी दी गई है। रोसोबोरोन एक्सपोर्ट ने प्रेस रिलीज के जरिए यह जानकारी सार्वजनिक की है। स्मृति ईरानी ने इस बार पर खुशी जाहिर की है। भारतीय सेना के जवान जल्द अब दुश्मनों के खिलाफ इन राइफलों का प्रयोग करेंगे। बता दें कि 3 मार्च 2019 को रामगंज कौहार के सम्राट मैदान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तत्कालीन रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व तत्कालीन केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की मौजूदगी में अमेठी के कोरवा में एके 203 निर्माण फैक्ट्री का शिलान्यास किया था। 

भारतीय सेना के पास पहुंची 35,000 एके 203 राइफल

मेक इन इंडिया के तहत अमेठी में फैक्ट्री स्थापित हुई थी। इसमें रूस की मदद से विश्वस्तरीय राइफलों का निर्माण किया जा रहा है। इंडो रशियन राइफल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के कंधो पर एके 203 असॉल्ट राइफलों को बनाने की जिम्मेदारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूस दौरे से ठीक पूर्व रूसी साझेदार एजेंसी रोसोबोरान एक्सपोर्ट ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि भारतीय सेना को 35,000 एके 203 असॉल्ट राइफल डिलीवर की गई हैं। 

मील का पत्थर साबित हो रही फैक्ट्री- स्मृति ईरानी 

अमेठी को पूर्व सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राइफल की डिलीवरी के बाद खुशी जाहिर की है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि रक्षा के क्षेत्र में हम आत्मनिर्भरता की तरफ कदम बढ़ाने एवं हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा की आवश्यकताओं की पूर्ति की दिशा में अमेठी की राइफल फैक्ट्री में निर्मित 35,000 कलाश्निकोव एके 203 राइफलों की डिलीवरी एक सुखद खबर है। इस फैक्ट्री की नींव 2019 में रखी गई थी। यह अब अमेठी के लिए मील का पत्थर साबित हो रही है। अमेठी को मेक इन इंडिया का आधार बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के प्रयासों पर हमें गर्व है। एके-203 का उत्पादन सौ प्रतिशत स्वदेशी रूप में होना, सभी अमेठी वासियों के लिए हर्ष का विषय है। 







 


Tags:    

Similar News