Lucknow Crime: नीलमथा में लोगों के हंगामे के बीच नई प्रतिमा स्थापित, पुरानी प्रतिमा खंडित करने वाले की तलाश जारी

Lucknow Crime: धार्मिक स्थल पर मूर्ति खंडित होने की बात सुनकर बड़ी संख्या में महिलाएँ भी वहाँ पहुँच गई और पुलिस से नोक झोक करने लगी।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-10 19:53 IST

पुलिस की मौजूदगी में स्थापित हुई प्रतिमा। Photo- Newstrack 

Lucknow Crime: कैंट थानाक्षेत्र के नीलमथा में बीती रात एक धार्मिक स्थल की प्रतिमा खंडित किए जाने के बाद गुरुवार की शाम पुलिस ने पूजा पाठ के बाद स्थानीय लोगों की मौजूदगी में नई प्रतिमा स्थापित कराई। हालाँकि, इस बीच कुछ लोगों ने वहाँ हंगामा करने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने सभी को समझा-बुझाकर स्थिति संभाल ली। वहीँ, प्रतिमा को खंडित करने वाले अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने जाँच पड़ताल शुरू कर दी है। धार्मिक स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है। पुलिस को सीसीटीवी में एक संदिग्ध व्यक्ति दिखा है पुलिस उसकी पहचान करने में जुटी हुई है।

महिलाओं ने किया हंगामे का प्रयास

धार्मिक स्थल पर मूर्ति खंडित होने की बात सुनकर बड़ी संख्या में महिलाएँ भी वहाँ पहुँच गई और पुलिस से नोक झोक करने लगी। हालाँकि मौके पर मौजूद कुछ स्थानीय महिलाओं ने उन्हें बहस न करने और माहौल न बिगाड़ने की हिदायत दी। स्थानीय महिलाओं ने कहा कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए समय मांगा है। साथ ही विधि विधान से नई मूर्ति भी स्थापित कर दी है। ऐसे में बिना वजह बहस और विवाद करने से सिर्फ स्थानीय लोगों की ही समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। हालाँकि, बीच-बीच में कुछ महिलाओं ने नारेबाजी कर सड़क पर आने का भी प्रयास भी किया लेकिन मोहल्ले की महिलाओं ने पुलिस के साथ मिलकर उन्हें कामयाब नहीं होने दिया।

एसीपी और SHO कैंट ने संभाली स्थिति

लोगों के आक्रोशित होने की सूचना पर एसीपी कैंट अभय प्रताप मल्ल और SHO कैंट गुरप्रीत कौर, रजमन बाजार चौकी इंचार्ज दिनेश सिंह भी मौके पर पहुंचे। पुलिस टीम ने यहां लोगों से बातचीत कर उन्हें समझाया। एसीपी ने कहा कि अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज उसकी तलाश शुरू कर दी गई है। साथ ही आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है। फुटेज में एक संदिग्ध नजर आ रहा है। पुलिस उसकी पहचान के प्रयास में जुट गई है। पुलिस ने लोगों से आरोपी की पहचान कर उसकी गिरफ्तारी के लिए चार दिन का समय माँगा है। वहीँ, मौके पर पहुंचे हिंदूवादी नेता शिशिर चतुर्वेदी ने भी आरोपी की गिरफ्तारी हेतु ज्ञापन सौंपा है।

Tags:    

Similar News