Lucknow Crime: लखनऊ पुलिस ने पकड़ी ₹50 लाख की मार्फीन, असम से आई थी सप्लाई

Lucknow Crime: जब पुलिसकर्मी भिटौली ओवर ब्रिज की ढाल पर पहुंचे तो दोनों आरोपी पुलिस को देखकर भागने लगे। पुलिसकर्मियों ने दौड़ाकर घेराबंदी करते हुए दोनों को पकड़ लिया।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-09-09 14:24 GMT

पुलिस गिरफ्त में आरोपी। Photo- Newstrack 

Lucknow Crime: मड़ियांव पुलिस ने प्रतिबंधित मार्फीन की तस्करी करने वाले दो आरोपियों को पकड़ा है। पुलिस ने उनके पास से ₹50 लाख की मार्फीन भी बरामद की है। रविवार की रात पुलिस ने कार्रवाई कर दो आरोपियों को धर दबोचा है। सोमवार को डीसीपी नार्थ अभिजीत आर शंकर ने प्रेसवार्ता कर इस मामले की जानकारी दी। आरोपियों को दबोचने वाली पुलिस टीम के लिए डीसीपी ने 25 हजार के इनाम की घोषणा भी की है।

सप्लाई देने जा रहे थे तभी पुलिस ने दबोचा

डीसीपी नार्थ अभिजीत आर शंकर ने सोमवार को मामले की जानकारी दी। डीसीपी ने बताया कि अजीज नगर तिराहे पर मौजूद पुलिस टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि दो व्यक्ति किसी को मादक पदार्थ मार्फीन की सप्लाई देने के लिए भिटौली ओवर ब्रिज के ढाल के पास सीतापुर की ओर जाने वाले रास्ते पर खड़े हैं। पुलिस ने मुखबिर द्वारा बताए गए हुलिए के आधार पर दोनों आरोपियों को पकड़ लिया। पकड़े गए व्यक्तियों ने पूछ्ताछ में अपना नाम सौलत रसूल पुत्र अजीजुर्रहमान निवासी ग्राम सरैया पीरजादा पोस्ट अशीशपुर थाना बाजार शुकुल अमेठी बताया। दूसरे आरोपी ने अपना नाम राम नरेश तिवारी पुत्र स्व. जगदेव प्रसाद निवासी पूरे लोधन निवासी बाबा बाजार फैजाबाद उम्र 50 वर्ष बताया।

भागने पर पुलिस को हुआ शक, दबोचा

जब पुलिसकर्मी भिटौली ओवर ब्रिज की ढाल पर पहुंचे तो दोनों आरोपी पुलिस को देखकर भागने लगे। पुलिसकर्मियों ने दौड़ाकर घेराबंदी करते हुए दोनों को पकड़ लिया। जब उनसे भागने का कारण पूछा गया तो दोनों ने बताया कि हम लोगों के पास अवैध मादक पदार्थ मार्फीन था इस लिए हम लोग डरकर भाग रहे थे। पुलिस ने सौलत रसूल के कब्जे से 222.75 ग्राम व रामनरेश तिवारी के कब्जे से 199.25 ग्राम समेत कुल 422 ग्राम मार्फिन बरामद की है। दोनों के खिलाफ धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। आरोपियों से बरामद मार्फीन की कीमत 50 लाख रुपये के करीब बताई जा रही है। 

Tags:    

Similar News