Lucknow University: एमबीए बिजनेस एनालिटिक्स कोर्स शुरु करने की तैयारी, बीबीए और एमबीए ऑनलाइन कोर्स भी आरंभ होगा

Lucknow Univeristy: कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि बैठक में सत्र 2024-25 के तहत स्नातक स्तर पर संचालित बीबीए के संशोधित पाठ्यक्रम को मंजूरी दे दी गई है।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-07-26 12:45 GMT

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज (आईएमएस) में ऑनलाइन बीबीए और एमबीए कार्यक्रम शुरु होगा। इसके साथ ही एमबीए बिजनेस एनालिटिक्स कोर्स भी शुरु करने की तैयारी है। आईएमएस गवर्निंग बोर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया गया है।

दोनों ऑनलाइन पाठ्यक्रमों को मिली मंजूरी

एलयू के नवीन परिसर स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज में शुक्रवार को आईएमएस गवर्निंग बोर्ड की बैठक आयोजित हुई। कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने गवर्निंग बोर्ड बैठक की अध्यक्षता की। कुलपति ने बताया कि बैठक में सत्र 2024-25 के तहत स्नातक स्तर पर संचालित बीबीए के संशोधित पाठ्यक्रम को मंजूरी दे दी गई है। बीबीए पाठ्यक्रम को एआईसीटीई और संशोधित एलयू स्नातक अध्यादेश 2023 के अनुसार तैयार किया गया है। इस बैठक में बीबीए और एमबीए कोर्स को ऑनलाइन शुरू करने पर चर्चा हुई। जिसके बाद दोनों ही कार्यक्रमों ऑनलाइन शुरू करने की अनुमति दे दी गई। आईएमएस की ओएसडी प्रो. विनीता काचर ने बताया कि ऑनलाइन एमबीए में नियमित वित्त एवं नियंत्रण, मानव संसाधन, विपणन और अंतरराष्ट्रीय व्यवसाय में स्पेशलाइजेशन किया जा सकता है।

एमबीए बिजनेस एनालिटिक्स कोर्स शुरु होगा

कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय का कहना है कि गवर्निंग बोर्ड की बैठक में एमबीए बिजनेस एनालिटिक्स कार्यक्रम को भी शुरू करने की अनुमति दे दी गई है। अब इन दोनों ही प्रस्तावों को बोर्ड ऑफ स्टडीज और एकेडमिक काउंसिल में रखा जाएगा। सत्र 2024-25 से एमबीए बिजनेस एनालिटिक्स का कोर्स शुरू हो जाएगा। इसमें 60 सीटें होंगी। इसके अलावा इसी सत्र से दोनों ऑनलाइन कोर्स भी शुरू कर दिए जाएंगे। बैठक में रिडिफ्यूजन ब्रांड सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डॉ. संदीप गोयल और आईएचसीएल में उपाध्यक्ष वीतिका जोशी देवरस ऑनलाइन शामिल हुए। आईआईएम तिरुचिरापल्ली के निदेशक प्रो. पीके सिंह, कुलसचिव व परीक्षा नियंत्रक विद्यानंद त्रिपाठी समेत कई अन्य लोग उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News