Lucknow News: अखिलेश यादव को नजरबंद करने की तैयारी, घर के बाहर बैरिकेडिंग, इलाका छावनी में तब्दील

Lucknow News: ड्रिल मशीन से डामर की सड़क को खोदकर उसमें बल्लियां लगा दी गई हैं। इसके बाद उनमें लोहे की बैरिकेडिंग को रस्सियों से बांधकर रास्ते को बंद कर दिया गया है।

Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-11 07:23 IST

 इलाका छावनी में तब्दील (Pic: Social Media)

Lucknow News: गुरुवार की शाम गोमती नगर स्थित JPNIC को सील करने के बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अचानक मौके पर पहुंच गए। इससे बौखलाए प्रशासन ने अब अखिलेश यादव के घर के आसपास के पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है। देर रात JPNIC पहुंचे अखिलेश यादव ने सुबह 10 बजे दोबारा वहां पहुंचकर समाजवादी नेता स्व. जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने की बात कही थी। इससे बौखलाए प्रशासन ने रात में ही विक्रमादित्य मार्ग को सील करना शुरू कर दिया है। यहां ड्रिल मशीन से डामर की सड़क को खोदकर उसमें बल्लियां लगा दी गई हैं। इसके बाद उनमें लोहे की बैरिकेडिंग को रस्सियों से बांधकर रास्ते को बंद कर दिया गया है। साथ ही यहां बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी भी पहुंचे हैं। उनकी देखरेख में इलाके को सील किया जा रहा है।

अखिलेश को घर से न निकलने देने की तैयारी

सूत्रों का कहना है कि पुलिस प्रशासन युद्ध स्तर पर तैयारी कर रहा है। माना जा रहा है कि अखिलेश यादव वहां जा कर माल्यार्पण न कर सकें इस वजह से उन्हें उनके आवास में ही नजरबंद करने की तैयारी है। विक्रमादित्य मार्ग पर बड़ी संख्या में पुलिस जवानों को तैनात कर दिया गया है। उधर JPNIC के गेट को टीनशेड से सील करने के बाद वहां पर भी पुलिस फोर्स को लगाया गया है। देर रात अचानक अखिलेश के पहुंचने के बाद से JPNIC पर बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ताओं का भी जमावड़ा लगा है। उधर, लखनऊ जिले में समाजवादी पार्टी के कई नेता सोशल मीडिया के माध्यम से समर्थकों से सुबह 10 बजे JPNIC पहुंचने की अपील कर रहे हैं।

सुबह भारी बवाल की आशंका

आज 11 अक्टूबर को जय प्रकाश नारायण की जयंती है। अखिलेश यादव हर वर्ष गोमती नगर के JPNIC में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि देते हैं। पिछली बार उन्हें इमारत के अंदर जाने की अनुमति प्रशासन ने नहीं दी थी। इसके बाद वह गेट कूदकर अंदर चले गए थे। हालांकि इस बार अखिलेश को रोकने के लिए गेट के दोनों तरफ प्रशासन ने बड़ी-बड़ी टीनशेड लगाकर गेट को पूरी तरह सील कर दिया है। इसके बावजूद अखिलेश ने सुबह 10 बजे JPNIC पहुंचकर जय प्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने का ऐलान किया है। उधर अखिलेश को घर में ही रोकने के लिए उनके घर के बाहर बैरिकेडिंग कर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। इस कार्रवाई से सपा समर्थकों में भी आक्रोश है। माना जा रहा है कि इसी वजह से सुबह विक्रमादित्य मार्ग स्थित अखिलेश यादव के आवास से लेकर JPNIC तक भारी बवाल हो सकता है।

Tags:    

Similar News