UP By Election 2024: मिल्कीपुर विधानसभा सीट से राम गोपाल कोरी बसपा ने बनाया उम्मीदवार

UP ByElection: बसपा ने अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। बसपा ने मिल्कीपुर विधानसभा सीट से रामगोपाल कोरी को पार्टी उम्मीदवार घोषित किया है।

Update: 2024-08-18 08:54 GMT

मिल्कीपुर विधानसभा सीट से राम गोपाल कोरी बसपा ने बनाया उम्मीदवार (न्यूजट्रैक)

UP By Election 2024: बहुजन समाज पार्टी ने यूपी की दस विधानसभा सीटों पर होने पर उपचुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी है। रविवार को बसपा ने अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। बसपा ने मिल्कीपुर विधानसभा सीट से रामगोपाल कोरी को पार्टी उम्मीदवार घोषित किया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने इसकी पुष्टि की है। प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने बताया कि पार्टी ने रामगोपाल कोरी को मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त किया है। पार्टी जिसे विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाती है। वह ही उस क्षेत्र का प्रत्याशी होता है।

2017 में रामगोपाल कोरी ने लड़ा था चुनाव

सल 2017 के विधानसभा चुनाव में भी अयोध्या की मिल्कीपुर सीट से रामगोपाल कोरी ने बसपा से चुनाव लड़ा था। तब श्री कोरी 46,000 वोट पाकर तीसरे नंबर पर आए थे। उस चुनाव भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार गोरखनाथ बाबा ने जीत दर्ज की थी। साल 2022 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार रहे अवधेश प्रसाद ने गोरखनाथ को हराकर सीट पर कब्जा कर लिया था।

साल 2024 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के फैजाबाद संसदीय सीट से अवधेश प्रसाद को मैदान में उतारा था। अवधेश प्रसाद ने इस सीट पर जीत दर्ज की। अवधेश प्रसाद के सांसद निर्वाचित होने के बाद मिल्कीपुर विधानसभा सीट रिक्त हो गयी। जिसके लिए उपचुनाव होने जा रहा है।

ऐसा माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी की ओर से मिल्कीपुर विधानसभा के लिए अजीत प्रसाद को उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है। अजीत प्रसाद सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी की तरफ से अभी उम्मीदवार नहीं घोषित किया गया है।  

यूपी उपुचनाव लड़ेगी बसपा

बीते दिनों बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने यूपी की 10 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवार खड़े करने की घोषणा की थी। बसपा सुप्रीमो के इस ऐलान से भाजपा, सपा और कांग्रेस की मुसीबत बढ़ना तय है। यूपी विधानसभा उपचुनाव लड़ने के ऐलान के बाद से ही बसपा मुखिया मायावती दलितों के शोषण और आरक्षण समेत कई मुद्दों को लेकर विपक्ष को घेर रही हैं।

Tags:    

Similar News