Lucknow University: कार्य परिषद बैठक में लिए गए कई फैसले, 25 कॉलेजों की मान्यता मंजूर

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में बुधवार को कार्य परिषद की बैठक आयोजित हुई। बैठक में 25 कॉलेजों को मान्यता पर संस्तुति प्रदान कर दी गई है।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-03-13 12:30 GMT

लखनऊ विश्वविद्यालय में कार्य परिषद बैठक में लिए गए कई फैसले (सोषल मीडिया)

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में बुधवार को कार्य परिषद की बैठक आयोजित हुई। बैठक में 25 कॉलेजों को मान्यता पर संस्तुति प्रदान कर दी गई है। जिसमें दो कॉलेजों को स्थायी और 23 कॉलेजों को अस्थायी रूप से मान्यता दी गई है। इसके साथ कई विभागों के नव नियुक्त शिक्षकों को भी मंजूरी दे दी गई है। एलयू में हुई कार्य परिषद बैठक में यह फैसले लिए गए हैं। दो विभागों के शिक्षकों की जांच रिपोर्ट अगले बैठक में पेश होंगी।

कार्य परिषद की बैठक में पेश हुई जांच रिपोर्ट

एलयू में कार्य परिषद की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में कॉलेजों की संबद्धता, वित्त मामले और शिक्षकों की नियुक्ति से जुड़े मुद्दों पर फैसले लिए गए हैं। इसके साथ ही जिन शिक्षकों के विरूद्ध जांच चल रही है। उनकी जांच रिपोर्ट भी कार्य परिषद की बैठक में पेश की गई। लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव के मुताबिक 25 कॉलेजों को मान्यता पर संस्तुति दी गई। एलयू ने दो कॉलेजों को स्थायी और 23 कॉलेजों को अस्थायी मान्यता दी गई है। बैठक में वित्त समिति के मिनट्स को भी पारित कर दिया गया। अगली कार्य परिषद में दो विभागों के शिक्षकों की जांच रिपोर्ट को पेश किया जाएगा।

संविदा पर नियुक्त हुए असिस्टेंट प्रोफेसर

एलयू के प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव का कहना है कि 25 कॉलेजों को मान्यता पर संस्तुति के साथ वित्त समिति के मिनट्स को पारित कर दिया हैं। कार्य परिषद की बैठक में प्राणी विज्ञान विभाग में तीन नियमित सहायक आचार्य के चयन को मंजूरी मिली है। फार्मेसी संस्थान में संविदा पर तीन असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति हुई है। इसके साथ ही संविदा पर दो सहायक आचार्यों की नियुक्ति हुई। कुछ अन्य मुद्दों और नियुक्तियों पर अगली कार्य परिषद की बैठक में फैसले लिए जाएंगे।

Tags:    

Similar News