Lucknow News: नाबालिग किशोरी को पीटने और छेड़छाड़ के मामले में सपा ने भाजपा पर लगाए आरोप

Lucknow News: गोमती नगर थानाक्षेत्र में नाबालिग को उसके चाचा के घर में घुसकर पीटने और उसके साथ छेड़छाड़ कर कपड़े फाड़ने का वीडियो वायरल होने के मामले में अब समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर आरोप लगाए हैं।

Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-07-06 20:25 IST

अखिलेश यादव (सांकेतिक तस्वीर), समाजवादी पार्टी मीडिया सेल की ओर से एक्स पर की गई पोस्ट। Photo- Social Media 

Lucknow News: भाजपा नेता द्वारा गोमती नगर थानाक्षेत्र में नाबालिग को उसके चाचा के घर में घुसकर पीटने और उसके साथ छेड़छाड़ कर कपड़े फाड़ने का वीडियो वायरल होने के मामले में अब समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर आरोप लगाए हैं। इस मामले में पार्टी की मीडिया सेल की ओर से आधिकारिक एक्स अकाउंट पर पोस्ट करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर कड़ा निशाना साधा गया है। 

समाजवादी पार्टी मीडिया सेल की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया कि ''वीडियो में एक नाबालिग मासूम बच्ची को मांग बहन की गलियां देता ये भाजपा नेता है, बच्चे के साथ रेप करने की कोशिश, कपड़े फाड़ने की कोशिश करने वाला ये हैवान दरिंदा भाजपा नेता है, बच्ची को डराने धमकाने और गली देकर थप्पड़ मारने वाला ये इंसान के रूप में शैतान भाजपा नेता है। पोस्ट में आगे लिखा गया है कि 'ये है भाजपाइयों के द्वारा भाजपा के शासित योगी सरकार में बहन बेटियों के सुरक्षा के हालात। शर्म करें सीएम योगी जी महाराज। पोस्ट में भाजपा को हटाने की मांग करते हुए एक हैशटैग भी लगाया है। साथ ही पार्टी ने घटना का वीडियो और आरोपी की फोटो भी पोस्ट की है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई है। पुलिस ने बयान जारी करते हुए आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की बात कही है।

यह है मामला

मूलरूप से लखीमपुर खीरी जिले के धौरहरा की रहने वाली नाबालिग छात्रा लखनऊ के गोमती नगर थानाक्षेत्र के विशाल खंड में अपने चाचा के घर पर रहकर पढ़ाई करती है। उसके चाचा रिटायर्ड IRS हैं। विगत 12-13 जून की रात खुद को सीतापुर की नीलगांव स्टेट का राजा बताने वाला प्रबल प्रताप सिंह अपने कुछ साथियों के साथ उनके घर में घुस गया और मकान पर अवैध कब्जे की नीयत से सीधे बेडरूम में जाकर बैठ गया। यहाँ पहले उसने अपने पिता संजय को फोन लगाया और स्पीकर ऑन कर दिया। जिसके बाद संजय ने फोन पर ही गाली गलौच करनी शुरू कर दी। इस बात का जब पीड़िता ने विरोध किया तो आरोपी प्रबल पीड़िता को बुरी तरह पीटने लगा। पीड़िता ने चुपके से घटना का वीडियो बना लिया। जब आरोपी प्रबल को इस बात का पता लगा तो आरोपी ने पीड़िता का मोबाइल तोड़ दिया और उसके कपड़े फाड़ कर छेड़छाड़ शुरू कर दी। पीड़िता के चाचा ने जब घटना की सूचना पुलिस को दी तो आरोपी उन्हें देख लेने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गया है। पीड़िता की शिकायत पर गोमती नगर पुलिस ने आरोपी प्रबल प्रताप सिंह, उसके पिता संजय प्रताप सिंह और कुछ अज्ञात साथियों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस ने कही जल्द गिरफ्तारी की बात

समाजवादी पार्टी मीडिया सेल के एक्स पोस्ट पर लखनऊ पुलिस ने जवाब देते हुए कहा कि थाना गोमतीनगर पर पॉक्सो एक्ट समेत अन्य धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया जा चुका है। अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु टीम का गठन किया गया है। शीघ्र ही अभियुक्त को गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही की जाएगी।

पुलिसिया कार्यशैली पर सवाल

आपको बताते चलें कि गोमती नगर थाने में बीते 13 जून को इस मामले को लेकर 323, 504, 506, 427, 452 समेत पॉक्सो की धाराओं में FIR दर्ज हुई थी। लगभग 23 दिन बीतने के बावजूद इस गंभीर मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से लखनऊ पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं। अब गौर करने वाली बात यह है कि मामला वायरल होने के बाद अब पुलिस इसमें कितनी तेजी दिखाती है। फ़िलहाल नामजद एवं अज्ञात सभी आरोपी अब भी फरार चल रहे हैं। 

Tags:    

Similar News