Lucknow Crime: प्लॉट दिलाने के नाम पर महिला से 40 लाख की ठगी करने वाला गिरफ्तार, किराए के मकान में छिपा था आरोपी

Lucknow Crime: पीड़िता ने कई बार प्लॉट की रजिस्ट्री कराने की बात कही तो आरोपी नहीं माना। इसके बाद पीड़िता ने रकम वापस मांगनी शुरू कर दी।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-09-06 15:26 GMT

पुलिस गिरफ्त में आरोपी। Photo- Newstrack 

Lucknow Crime: सरोजनी नगर पुलिस ने महिला से 40 लाख की ठगी के आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने महिला को प्लॉट दिलाने का झांसा दिया था और उससे 40 लाख की ठगी कर ली थी। आरोपी ने न तो महिला को प्लॉट दिया और न ही उसे पैसे वापस कर रहा था। कई बार डिमांड करने के बावजूद जब आरोपी ने महिला की रकम वापस नहीं की तो पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की थी। पीड़िता की शिकायत के बाद मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जाँच में जुटी थी। शुक्रवार को पुलिस ने कौशांबी जनपद निवासी अमित को सुशांत गोल्फ सिटी स्थित चंद्रलोक एन्क्लेव में एक किराए के मकान से गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि पीड़िता सीमा दुबे पत्नी सुशील फिलिप्स ने सरोजनी नगर थाने पर शिकायत करते हुए बताया था कि कौशाम्बी जनपद के कुम्हियांवा थाना महिबाघाट स्थित निखोदा गांव निवासी अमित कुमार ने प्लॉट दिलाने के नाम पर उससे 40 लाख रुपये ठग लिए थे। पीड़िता ने कई बार प्लॉट की रजिस्ट्री कराने की बात कही तो आरोपी नहीं माना। इसके बाद पीड़िता ने रकम वापस मांगनी शुरू कर दी। इस पर भी आरोपी ने कोई जवाब नहीं दिया और न ही रकम लौटाई। नतीजतन, पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ सरोजनीनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी की धरपकड़ के लिए टीम गठित कर तलाश शुरू की। शुक्रवार को पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी सुशांत गोल्फ सिटी के चंद्रलोक एन्क्लेव स्थित मकान नंबर 7 में किराए पर रह रहा था। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ की तो अभियुक्त मिल गया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया। साथ ही आरोपी के पास से 3 मोबाइल, 1 लैपटॉप, 4175 रुपये, 2 अदद आधार कार्ड भी बरामद हुए हैं।

एक ही नाम के दो आधार में मिले अलग-अलग पते

पुलिस को आरोपी के पास से दो आधार कार्ड भी मिले हैं। एक आधार कार्ड में व पैन कार्ड में आरोपी का नाम अमित कुमार पुत्र बच्ची लाल आधार नं0 318075828326 पता नखोदा मजरा कौरीपुर पोस्ट कुम्हियावां कौशाम्बी था। जबकि दूसरे आधार कार्ड व पैन कार्ड में नाम अमित कुमार पुत्र रमेश कुमार आधार नं0 538234018451 निवासी 130 ईडब्ल्यूएस डब्बल स्टोर आजादनगर कुटिया हेमंत बिहार बर्रा- 2 कानपुर नगर दर्ज था। आरोपी ने पूछने पर बताया कि उसने आधार कार्ड व पैन कार्ड अपनी फर्जी आईडी लगाकर तैयार किये हैं।

ओएलएक्स पर बनाए फर्जी कागज

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने ओएलएक्स पर फर्जी आधार कार्ड लगाकर एक प्लाट बेचने की बात की थी। जो प्लाट बेचने की बात कही उसकी रजिस्ट्री प्रदीप कुमार लालवानी के नाम पर थी। आरोपी ने उक्त प्लाट की पावर आफ अटार्नी अपने नाम बताते हुए 40 लाख रुपये सीमा दुबे से लिए तथा पीड़िता को अपना फर्जी कूटरचित आधार कार्ड व पैन कार्ड दिखा दिया। आरोपी ने ठगी की रकम से 31 लाख शेयर मार्केट में लगा दिये तथा अन्य पैसों से 3 मोबाइल, एक घड़ी व लैपटॉप और कपड़े खरीद लिए। फ़िलहाल पुलिस ने उसे 338/336(3)/340(2)/319 (2) की धाराओं में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Tags:    

Similar News