Lucknow Murder Case: बंथरा में मृतक ऋतिक के परिवार से मिले स्थानीय विधायक राजेश्वर सिंह, दिया मदद का आश्वासन

Lucknow Murder Case: साउथ जोन के अधिकारियों के निर्देश पर उक्त पांचों नामजद आरोपियों सहित 10 अज्ञात पर हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-29 15:25 GMT

मृतक के पिता से मुलाकात करते विधायक। Photo- Newstrack 

Lucknow Murder Case: बंथरा में हुए ऋतिक हत्याकांड के 8 दिन बाद स्थानीय विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने सोमवार की शाम मृतक ऋतिक पांडेय के घर पहुंचकर उनके परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी। इस दौरान उन्होंने मृतक ऋतिक पाण्डेय के पिता इंद्र कुमार पाण्डेय उर्फ़ बब्बन पाण्डेय को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने के लिए आश्वस्त किया। मृतक ऋतिक के पिता बब्बन पांडेय ने विधायक पर पूरा विश्वास व्यक्त करते हुए सभी से आपसी सौहार्द बनाए रखने और मामले को जातिगत रंग न देने की अपील की। वहीं, बंथरा पहुंचे सरोजनीनगर विधायक ने कहा की मामले के सारे आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं, किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जायेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शासन में सूबे में सभी वर्गों को सुरक्षा, सम्मान और आगे बढ़ने का हर अवसर बिना भेदभाव समान रूप से मिल रहा है। 

दोपहर में डिप्टी सीएम ने की थी मुलाकात

इसके पहले दोपहर सोमवार दोपहर बंथरा गांव पहुंचकर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी परिजनों से मुलाकात कर उन्हें हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाया था। परिजनों ने मांग करते हुए कहा था कि जो भी फरार आरोपी हैं उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। उनके लाइसेंसी असलहों को भी जब्त किया जाए। साथ ही आरोपियों की नाजायज संपत्ति की जांच कर उसे तत्काल जब्त किया जाए।

अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा ने सीएम को लिखा पत्र

मामले में परिजनों की विभिन्न मांगों को लेकर अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक पांडेय ने सोमवार को मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि परिवार की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उनकी मांगों को तत्काल स्वीकार किया जाए। जिसमें, परिवार को सुरक्षा से लेकर, परिवार को मुआवजा, सरकारी नौकरी और शस्त्र लाइसेंस देने की मांग उठाई है। साथ ही मामले में लापरवाही करने वाले पुलिसकर्मियों को तत्काल बर्खास्त कर उनके खिला केस दर्ज करने की मांग उठाई है।

यह था मामला

21 जुलाई की रात बंथरा के कुछ घरों में लाइट नहीं आ रही थी उसे ठीक करवाने के लिए आसपास के लोग ट्रांसफॉर्मर के पास पहुंचे थे। ट्रांसफॉर्मर के पास ही कुछ घरों में लाइट आ रही थी इस पर उक्त घरों के लोगों ने बिजली ठीक करने का विरोध किया। इस दौरान मृतक ऋतिक पांडेय भी वहां मौजूद था और उसकी आरोपियों से मामूली बहस हुई थी। बहस के बाद सब सामान्य हो गया था और सभी लोग वहाँ से अपने घर लौट गए। मृतक के पिता इंद्रकुमार ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया था कि रात करीब 10 :30 बजे अवनीश पुत्र शबोहन सिंह, हिमांशू सिंह, प्रियांशू, प्रत्यूष पुत्र कन्हैया सिंह, शनि पुत्र विनोद सिंह अपने कई साथियों को लेकर लाठी-डंडों व असलहों के साथ घर में घुस गए। आरोपियों ने नौकर मैकू रावत, बेटे अभिषेक उर्फ़ रमन और ऋतिक को बुरी तरह से पीटा। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। अंदरूनी चोटें ज़्यादा गंभीर होने के कारण रात में अचानक ऋतिक की तबीयत बिगड़ गई। परिजन उसे लेकर अस्पताल जा रहे थे की इसी बीच ऋतिक की मौत हो गई। सोमवार को परिजनों ने अस्पताल में प्रदर्शन भी किया था। जिसके बाद साउथ जोन के अधिकारियों के निर्देश पर उक्त पांचों नामजद आरोपियों सहित 10 अज्ञात पर हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ।

Tags:    

Similar News