UP School Closed: शीतलहर के चलते यूपी के इस जिले में अगले तीन दिन तक 12वीं तक के स्कूल बंद

UP School Closed: कोहरे और शीतलहर के चलते छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य के मद्देनजर इंटरमीडिएट के तक सभी बोर्ड के स्कूल छह जनवरी (शनिवार) तक बंद कर दिये गये हैं।

Update: 2024-01-04 06:42 GMT

यूपी के इस जिले में अगले तीन दिन तक 12वीं तक के स्कूल बंद (न्यूजट्रैक)

Lucknow News: यूपी में शीतलहर और कोहरे के चलते ठंड में बढ़ोत्तरी हो रही है। पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण दिन के तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा रही है। वहीं बीते बुधवार की सुबह बारिश होने के बाद पारा और भी ज्यादा नीचे गिर गया है। मौसम विभाग ने भी अभी कुछ दिनों तक राहत की उम्मीद नहीं जताई है। आईएमडी ने आने वाले दिनों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है। वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जनपदों में तीन से पांच जनवरी के बीच बूंदाबांदी और बौछारे पड़ने की भी संभावना जतायी है।

ऐसे में बच्चों के स्वास्थ्य के मद्देनजर यूपी के गोरखपुर जनपद में अगले तीन दिनों तक 12वीं तक के स्कूल बंद करने के आदेश जारी किये गये है। वहीं राजधानी लखनऊ और मेरठ जनपद में प्री प्राइमरी से लेकर आठवीं तक के सभी बोर्ड से संचालित स्कूलों में छह जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है। नौ से लेकर 12वीं तक की कक्षाओं के समय में बदलाव किया गया है। नौ से 12वीं तक के स्कूल सुबह 10 से लेकर तीन बजे तक चलेंगे।

बेसिक शिक्षा अधिकारी राम प्रवेश ने बताया कि आदेश का पालन न करने वाले स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं गोरखपुर में इंटरमीडिएट तक के सभी बोर्ड (यूपी बोर्ड, सीबीएसई, सीआईएससीई, मदरसा और संस्कृत बोर्ड) के स्कूल छह जनवरी (शनिवार) तक बंद कर दिये गये हैं। साथ ही यह भी कहा गया है कि अगर अवकाश के बीच कोई भी स्कूल खुले मिलते हैं। तो उन विद्यालयों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गोरखपुर के डीएम कृष्णा करूणेश ने बताया कि ठंड से छात्रों को बचाने के लिए 12वीं तक के सभी स्कूलों में छह जनवरी तक पठन-पाठन स्थगित रहेगी। 

Tags:    

Similar News