‘आपके संपर्क में तीन साल रहा, गच्चा तो आपके दोनों....’,अब शिवपाल ने ली CM योगी की चुटकी, देखें VIDEO

Shivpal Yadav: सीएम योगी के बोले के बाद सपा विधायक शिवपाल यादव उठे और कहा कि चूंकि, नेता सदन ने मेरा नाम लिया है, इसलिए जवाब देना जरूरी है। वैसे तो तीन साल तक हम आपके (सीएम योगी) भी संपर्क में रहे, गच्चा तो आपने भी दिया।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-07-30 07:53 GMT

Shivpal Yadav (सोशल मीडिया) 

Shivpal Yadav: यूपी विधानसभा के मानसून सत्र का मंगलवार को दूसरा दिन है। यह सत्र पांच दिन है। सत्र दूसरे दिन सदन नेता पक्ष योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष द्वारा महिला सुरक्षा, बेरोजगारी सहित कई मुद्दों पर उठाए जा रहे सवालों का एक-एक करके जवाब दिया। कार्यवाही के दौरान एक ऐसा वाक्य का दिखने को मिला, जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव के बीच चुकटियों का दौर चला। पहले सीएम योगी ने नेता प्रतिपक्ष के सहारे शिवपाल यादव ने की चुटकी ली। उसके बाद तुरंत ही शिवपाल यादव ने मुख्यमंत्री की चुटकी का जवाब चुटकी में दिया और यह तक कह दिया कि आपने गच्चा तक दिया है, 2027 में आपको बड़ा गच्चा मिलने वाला है।

योगी ने शिवपाल पर मारा तंज

यूपी विधानसभा ने मंगलवार को शिवपाल यादव ने सीएम योगी से कहा कि तीन साल आपके संपर्क में भी रहा हूं, गच्चा तो आपने भी दे दिया। शिवपाल की बात सुनकर पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा. खुद सीएम योगी भी हंसने लगे। दरअसल, सपा मुखिया अखिलेश यादव द्वारा माता प्रसाद पाण्डेय को यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने माता प्रसाद की ओर इशारा करते हुए शिवपाल तंज कसा। योगी ने कहा कि चाचा को फिर से गच्चा दे दिया गया। योगी ने कहा कि आपके (नेता प्रतिपक्ष) चयन के लिए मैं आपको बधाई देता हूं। वो अलग विषय है कि आपने चाचा को गच्चा दे ही दिया। चाचा बेचारे हमेशा ही ऐसे ही मात खा जाते हैं। उनकी नियति ही ऐसी है. क्योंकि, भतीजा (अखिलेश) हमेशा भयभीत रहता है।

तीन साल तक हम आपके संपर्क में रहे...

सीएम योगी के बोले के बाद सपा विधायक शिवपाल यादव उठे और कहा कि चूंकि, नेता सदन ने मेरा नाम लिया है, इसलिए जवाब देना जरूरी है। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने उन्हें इजाजत दी। फिर शिवपाल ने सीएम योगी की चुटकी लेते हुए कहा कि 'देखिए हमें गच्चा नहीं मिला है. क्योंकि, माता प्रसाद जी बहुत सीनियर हैं. हम लोगों ने ही स्पीकर के लिए भी उनका नाम बढ़ाया था। वैसे तो तीन साल तक हम आपके (सीएम योगी) भी संपर्क में रहे, गच्चा तो आपने भी दिया।

गच्चा तो आपको 2027 में मिलेगा

शिवपाल यादव के इतना बोलते ही पूरा सदन हंसने लगा। खुद सीएम योगी और शिवपाल यादव भी हंस रहे थे। इसके बाद उन्होंने कहा कि देख लेना 2027 के चुनाव में समाजवादी पार्टी आपको (बीजेपी) हरा देगी और दोनों डिप्टी सीएम आपको गच्चा देंगे।

Tags:    

Similar News